Home SPORTS CRICKET अब साउथ अफ्रीका की खैर नहीं! टीम इंडिया में हुई 149 विकेट लेने वाले गेंदबाजी की एंट्री

अब साउथ अफ्रीका की खैर नहीं! टीम इंडिया में हुई 149 विकेट लेने वाले गेंदबाजी की एंट्री

0
अब साउथ अफ्रीका की खैर नहीं! टीम इंडिया में हुई 149 विकेट लेने वाले गेंदबाजी की एंट्री
Avesh khan- thefocuslive.com

बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले मोहम्मद शमी के स्थान पर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अवेश खान (Avesh Khan) को भारतीय टीम में शामिल किया है. आवेश खान ने हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में 6 विकेट लेकर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था.

आवेश खान ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है. उन्होंने भारत के लिए 8 वनडे और 19 टी20I में मैच खेला है. उनके नाम 22.65 की औसत से 149 प्रथम श्रेणी विकेट दर्ज हैं. साउथ अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट 3-7 जनवरी, 2024 तक केप टाउन में खेला जाना है.

पहले टेस्ट में मिली है शर्मनाक हार

बता दें कि भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में संघर्ष करना पड़ा और उसे पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा. भारत के बल्लेबाजों ने पहली पारी में टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया और उनके तेज गेंदबाजों ने शुरुआत में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को परेशान किया.

Avesh Khan का प्रदर्शन

आवेश ने 2014 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. इसके बाद से अभी तक कई मौकों पर अच्छी बॉलिंग कर चुके हैं. आवेश ने 38 मुकाबलों में 149 विकेट झटके हैं. इस दौरान एक मैच में 54 रन देकर 12 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. आवेश ने एक पारी में 24 रन देकर 7 विकेट लिए हैं. यह उनका पारी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. आवेश लिस्ट ए में भी अच्छा कर चुके हैं. उन्होंने 36 मुकाबलों में 38 विकेट लिए हैं.

आवेश भारत के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं. उन्होंने अब तक खेले 8 मैचों में 9 विकेट लिए हैं. वहीं 19 टी20 मैचों में 18 विकेट ले चुके हैं. आवेश का एक टी20 मैच में 18 रन देकर 4 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here