भारत-अफगानिस्तान के क्रिकेटर्स ने पेश की इंसानियत की मिसाल, 2 हजार लोगों की मौत पर रखा मौन, दान किये पैसे

0
1641

India vs Afghanistan, 9th Match: वनडे विश्व कप में भारतीय टीम का दूसरा मैच अफगानिस्तान के साथ खेला जा रहा है. टीम इंडिया जीत की लय बरकरार रखते हुए यह मैच भी अपने नाम करना चाहेगी. वहीं अफगानिस्तान भी जीत के इरादे से मैदान में उतरी है. मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. मैच से पहले भारत और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने दो मिनट का मौन रखा.

India vs Afghanistan, 9th Match

आपको बता दें हाल ही में अफगानिस्तान को भूकंप से काफी जान माल की क्षति हुई है. इस प्राकृतिक दुर्घटना में अफगानिस्तान के हजारों लोगों की मौत हो गई. वहीं बड़ी तादाद में लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. वर्ल्डकप मुकाबले से पहले खिलाड़ियों ने भूंकप में जान गंवाने वाले लोगों को याद किया. सभी क्रिकेटर्स ने ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनकी याद में कुछ पल के लिए मौन भी रखा.

गौरतलब है कि बुधवार को उत्तर-पश्चिमी अफगानिस्तान में 6.3 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप महसूस किया गया था. यह प्राकृतिक आपदा इतनी शक्तिशाली थी कि इसके झटके 10 किमी (6.21 मील) की गहराई तक महसूस किए गए थे. इस घटना के बाद अफगानिस्तान में जान-माल की काफी हानि हुई. अफगानी क्रिकेटर राशिद खान ने ऐलान किया कि वह वर्ल्ड कप 2023 में मिलने वाली पूरी फीस भूकंप पीड़ितों को दान करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here