ICC वनडे रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश ने पाकिस्तान को पछाड़ा, जानें भारत की स्थिति

0
482

आईसीसी की ताजा वनडे टीम रैंकिंग में बांग्लादेश की पुरुष क्रिकेट टीम छठे नंबर पर पहु्ंच गई है. हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम को 2-1 से शिकस्त दी. बांग्लादेश के इस शानदार प्रदर्शन का सिला उसे आईसीसी की वनडे रैंकिग में भी मिला. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की हालिया रैंकिंग में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ते हुए छठा स्थान हासिल कर किया.

29 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लाहौर में खेल गए पहले वनडे मैच में मेजबान पाकिस्तान को 88 रनों से हार का सामना करना पड़ा. जिसके चलते पाकिस्तान की टीम आईसीसी रैंकिंग में एक स्थान नीचे फिसलकर सातवें पर पहुंच गई. इस ताजा रैंकिंग के पहले पाकिस्तान की टीम छठे स्थान पर थी.

दोनों टीमों के रेटिंग अंक 93
आईसीसी की वनडे रैंकिंग में अगर दोनो टीमों के रेटिंग अंकों की बात की जाए तो 93-93 पॉइंट्स हैं. इसका मतलब यह हुआ अगर पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीतने में सफल रही तो वह बांग्लादेश को फिर पीछे छोड़ देगी.

वनडे की ताजा रैंकिंग में कौन कहां
आईसीसी की वर्तमान वनडे रैंकिंग की बात की जाए तो न्यूजीलैंड 121 रेटिंग पॉइंट्स के साथ शीर्ष पर है. इंग्लैंड के 119 अंक हैं वह दूसरे स्थान पर काबिज है. ऑस्ट्रेलिया की टीम 117 अंकों के साथ तीसने नंबर पर है. टीम इंडिया के 110 अंक हैं और वह चौथे पायदान पर है. जबकि साउथ अफ्रीका 102 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है. इनके अलावा बांग्लादेश 93 अंकों के साथ छठे, पाकिस्तान 93 अकों के साथ 7वें, श्रीलंका 81 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 8वें, वेस्टइंडीज 77 अंकों के साथ 9वें और अफगानिस्तान 68 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 10वें स्थान पर बरकरार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here