Home ENTERTAINMENT रईसी में कई एक्टर हैं पीछे! अमिताभ बच्चन की संपत्ति के बारे में जानकर लगेगा झटका

रईसी में कई एक्टर हैं पीछे! अमिताभ बच्चन की संपत्ति के बारे में जानकर लगेगा झटका

0
रईसी में कई एक्टर हैं पीछे! अमिताभ बच्चन की संपत्ति के बारे में जानकर लगेगा झटका

Amitabh Bachchan Birthday: अमिताभ बच्चन आज भी हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं और उनका रुतबा आज भी कायम है. पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड में बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियां आए हैं और इसी का नतीजा है कि उन्होंने प्रसिद्धि का स्तर हासिल किया है। हालांकि, बिग बी जितनी शोहरत आज तक पहुंचे हैं, उसकी बराबरी कोई नहीं कर पाया है। अमिताभ बच्चन ने 7 नवंबर 1969 को बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने कड़ी मेहनत करना और सफलता हासिल करना जारी रखा, कई फिल्मों में अभिनय किया और कई पुरस्कार जीते। वह 100 से अधिक फिल्मों के लिए अभिनेता रहे हैं और उन्होंने इस विशेष फिल्म में अभिनय किया है। कई सालों के अंतराल में, उनके स्टारडम पर कोई खास फर्क पड़ता नहीं दिख रहा था। जहां उनके जीवन में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन उनकी सफलता पर उनकी गर्मी कभी नहीं पड़ी। अमिताभ बच्चन, जिन्होंने कई वर्षों तक दर्शकों का मनोरंजन किया है, 11 अक्टूबर, 2022 को अपना 80 वां जन्मदिन मनाएंगे। इस लेख में, हम कपड़ों और सहायक उपकरण के कुछ सबसे शानदार संग्रहों पर चर्चा करेंगे। अब तक हमने उनके बारे में बहुत कुछ सीखा है।

अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन को फिल्म इंडस्ट्री स्पेशल अंदाज में मना रही है। उनके 80वें जन्मदिन पर 8 से 11 अक्टूबर तक ‘बच्चन बैक टू द बिगनिंग’ नाम का समारोह आयोजित किया जा रहा है, जहां उनकी फिल्में और बाकी चीजों से जुड़ी यादों को एक बार फिर ताजा किया जा रहा है।

jagran

800 रुपये से की थी शुरुआत

अमिताभ बच्चन ने मेजर मोशन पिक्चर्स में आने से पहले कुछ छोटी फिल्मों में काम किया था। उसने अपने दिन की नौकरी से जितना पैसा कमा सकता था, उसके अनुसार उसने पैसा कमाया। हुले बिग बी कोलकाता की एक कंपनी में एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम करते थे। वह तब से सेवानिवृत्त हो गई है और संयुक्त राज्य अमेरिका चली गई है। उन्हें हर महीने 800 रुपये मिलते थे। बिग बी ने रेडियो प्रसारण में हाथ आजमाया, लेकिन सफल नहीं हुए। पता नहीं मिला। एक प्रसिद्ध कवि और लेखक के पुत्र होने के बाद भी, हरिवंश राय बच्चन को काम के लिए संघर्ष करना पड़ा। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया और लगातार मेहनत करते हुए ज्यादा पैसा कमाया। अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति इतनी अधिक है कि एक छोटा शहर भी इसे खरीद सकेगा।

jagran

पांच बंगलों के मालिक हैं बिग बी

अमिताभ बच्चन के ‘जलसा’ बंगले के बारे में तो सभी जानते हैं। इसके अलावा उनके पास प्रतीक्षा, जनक और वत्स नाम के तीन और बंगले हैं। 2021 में अमिताभ ने जुहू में 31 करोड़ के एक और बंगला खरीदा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक जलसा बंगले की कीमत 120 करोड़ से- 160 करोड़ के बीच है।

jagran

अमिताभ बच्चन नेटवर्थ

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमिताभ बच्चन 3500 करोड़ रुपये की नेटवर्थ के साथ करीब 60 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं। कमाई का जरिया फिल्मों के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट, विज्ञापन, टीवी शो कौन बनेगा करोड़रपति, इवेंट्स वगैरह हैं।

jagran

प्राइवेट जेट से भी मोटी कमाई

अमिताभ बच्चन की लग्जरी लाइफस्टाइल की बातें यहीं खत्म नहीं होतीं। इन सबके अलावा बिग बी के पास 260 करोड़ का प्राइवेट जेट भी है, जिसका वे और उनका परिवार कहीं भी आने जाने के लिए इस्तेमाल करता है। इसके अलावा उनके पास कई लग्जरी कारों का भी कलेक्शन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here