Home SPORTS CRICKET बटलर ने जड़ा चौथा शतक, 14 छक्कों के साथ मचा कोहराम, गेल-कोहली का रिकॉर्ड ध्वस्त

बटलर ने जड़ा चौथा शतक, 14 छक्कों के साथ मचा कोहराम, गेल-कोहली का रिकॉर्ड ध्वस्त

0
बटलर ने जड़ा चौथा शतक, 14 छक्कों के साथ मचा कोहराम, गेल-कोहली का रिकॉर्ड ध्वस्त

आईपीएल का 34वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में दिल्ली के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 222 रन का स्कोर खड़ा किया. सलामी बल्लेबाज जोश बटलर ने शानदार फार्म जारी रखते हुए लगातार दूसरा और सीजन का तीसरा शतक पूरा किया.

जोश ‘द बॉस’
प्रचंड फॉर्म में चल रहे जोश बटलर ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में एक बार बल्ले से गदर मचाया. उन्होने 57 गेंदो पर अपना शतक पूरा करते हुए इतिहास रच दिया. बटलर का यह आईपीएल में कुल चौथा शतक है. इस सीजन में तीन शतक बना चुके हैं.

बटलर ने 65 गेंदों पर 116 रन की आतिशी पारी खेली. इस दौरान उन्होने 9 चौके और 9 छक्के लगाए. बटलर ने पहले विकेट के लिए पडिक्कल के साथ 91 गेंदो पर 55 रन जोड़े. राजस्थान की पारी में कुल 14 छक्के लगे.

तोड़ा गेल का रिकॉर्ड
बटलर ने एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में क्रिस गेल को पछाड़ दिया. गेल ने 2011 में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए 2 शतक बनाए थे. सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है. कोहली ने 2016 में 4 शतक लगाए थे.

हांलकी, बटलर आईपीएल में सर्वाधिक औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस सीजन में उन्होने 81.83 की औसत से 7 मैचों में 491 रन बनाए हैं. पर्पल कैप होल्डर औऱ 400 से अधिक रन बनाने के मामले में यह सर्वाधिक औसत का रिकॉर्ड है. इससे पहले कोहली ने 2016 में 16 मैचों में 81.08 की औसत से 973 रन बनाए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here