CRICKET

नसीम शाह-अबरार का धमाल, पाक ने दूसरे टेस्ट में लंका को रौंदा, 71 साल की सबसे बड़ी जीत दर्ज कर रचा इतिहास

Pakistan tour of Sri Lanka, 2023: पाकिस्तान टीम ने कोलंबो (Sinhalese Sports Club, Colombo) में खेले गये 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में पारी और 222 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ पाकिस्तान टीम ने श्रीलंका का टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया। दूसरे टेस्ट (Sri Lanka vs Pakistan, 2nd Test) में पहले अब्दुल्ला शफीक (201) और आगा सलमान (132) ने कमाल किया| इसके बाद गेंदबाजी में नसीम शाह ने 3 और नौमान अली ने 7 विकेट लेकर श्रीलंका को हार के लिए विवश कर दिया।

Sri Lanka vs Pakistan, 2nd Test

कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच (Sri Lanka vs Pakistan, 2nd Test) में श्रीलंका का प्रदर्शन बेहद अफसोसजनक रहा। पहली पारी में श्रीलंका 166 रन पर सिमट गयी, वहीं दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम महज 188 पर सिमट गई। श्रीलंका के लिए पहली पारी में धनंजय डी सिल्वा ने सबसे अधिक 57 रनों का योगदान दिया।

दूसरे टेस्ट (Sri Lanka vs Pakistan, 2nd Test) में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किय। पहले खेलते हुए श्रीलंका की टीम पहली पारी में सिर्फ 166 रन पर आलआउट हो गई। जवाब में पाकिस्तान ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 5 विकेट खोकर 576 रन का विशाल स्कोर खड़ा किय| इसके बाद मैच के चौथे दिन पाकिस्तान श्रीलंका को फालोआन दिया।

410 रनों के जवाब में पाकिस्तान ने श्रीलंका को दूसरी पारी में महज 188 रनों पर समेट दिया। इस तरह पाकिस्तान ने सीरीज के दूसरे मैच में पारी और 222 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। गौरतलब है कि पाकिस्तानी टीम ने 2 साल में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती है। दूसरे टेस्ट (Sri Lanka vs Pakistan, 2nd Test) में पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने कमाल का प्रदर्शन किया।

अब्दुल्लाह शफीक ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया। अब्दुल्लाह शफीक 201 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शफीक के बाद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आगा सलमान ने 154 बॉल पर 132 रन की नाबाद पारी खेली। श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी में पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी में नसीम शाह ने 03 विकेट जबकि 36 साल के नौमान अली ने 7 विकेट हासिल किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *