Home SPORTS CRICKET पहले मैच में BCCI ने राशिद खान-गायकवाड़ पर की पैसों की बारिश, मालामाल हुए शुभमन-शिवम दुबे, हसीनाओं का धमाल

पहले मैच में BCCI ने राशिद खान-गायकवाड़ पर की पैसों की बारिश, मालामाल हुए शुभमन-शिवम दुबे, हसीनाओं का धमाल

0
पहले मैच में BCCI ने राशिद खान-गायकवाड़ पर की पैसों की बारिश, मालामाल हुए शुभमन-शिवम दुबे, हसीनाओं का धमाल

Gujarat Titans vs Chennai Super Kings, 1st Match: अहमदाबाद में खेले गए आईपीएल (IPL) 2023 के पहले मैच (Gujarat Titans vs Chennai Super Kings, 1st Match) में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से पराजित किया।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 178/7 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में गुजरात ने 19.2 ओवर में 182/5 रन बनाकर जीत दर्ज की।

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही। 14 के स्कोर पर चेन्नई के ओपनर डेवन कॉनवे 1 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये मोईन अली ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन उनकी पारी भी 23 रनों से आगे नहीं बढ़ पाई।

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे क्रिकेटर बेन स्टोक्स कुछ खास नहीं कर पाए और 7 रन के निजी स्कोर पर राशिद खान का शिकार बने। मुश्किल स्थिति में ऋतुराज गायकवाड़ और अम्बाती रायडू ने चेन्नई के स्कोर को 121 तक पहुँचाया। मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने 12 रन बनाये। गायकवाड़ ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और 50 गेंदों में 92 रन बनाये।

गायकवाड़ की शानदार पारी में चार चौके और नौ छक्के शामिल रहे। रविंद्र जडेजा सिर्फ 1 रन बनाकर चलते बने। शिवम दुबे ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 19 रन का योगदान दिया। आखिरी में एमएस धोनी ने कुछ बड़े शॉट खेले और वह 14 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी, राशिद खान और अल्जारी जोसेफ ने दो-दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस को 37 के स्कोर पर पहला झटका लगा। टीम के सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा 16 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने अच्छी बल्लेबाज की और स्कोर को 90 तक ले गए। सुदर्शन ने 22 रन बनाये।

हार्दिक पांड्या 8 रन बनाकर चलते बने। गिल ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और 36 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली। हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर ने 27 रनों का योगदान दिया। आखिर में राहुल तेवतिया ने 15 और राशिद खान ने 10 रन की नाबाद पारियां खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। CSK के लिए राजवर्धन हंगरगेकर ने तीन विकेट अपने नाम कए।

अवार्ड लिस्ट (एक-एक लाख रूपये)

Player Of The Match: राशिद खान, GT
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: ऋतुराज गायकवाड़, CSK
Herbalife Active Catch Of The Match: मिचेल Santner, CSK

Visit Saudi Beyond The Boundaries Longest 6: शिवम दुबे, CSK (95m)
RuPay On-The-Go 4s: शुभमन गिल, GT
UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: ऋतुराज गायकवाड़, CSK
Dream11 Gamechanger Of The Match: ऋतुराज गायकवाड, CSK

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here