Home SPORTS CRICKET नहीं बिके बाबर-रिज़वान, शाहीन पर पैसों की बरसात, The Hundred में इन पाक खिलाड़ियों की लगी लॉटरी

नहीं बिके बाबर-रिज़वान, शाहीन पर पैसों की बरसात, The Hundred में इन पाक खिलाड़ियों की लगी लॉटरी

0
नहीं बिके बाबर-रिज़वान, शाहीन पर पैसों की बरसात, The Hundred में इन पाक खिलाड़ियों की लगी लॉटरी

टी20 क्रिकेट को और अधिक लोकप्रिय और मज़ेदार बनाने के लिए दुनियाभर में आयोजित क्रिकेट लीग में कई तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं. ऐसी ही क्रिकेट लीग के रूप में इंग्लैंड ने 100 गेंदों का ‘द हंड्रेड’ (The Hundred) टूर्नामेंट शुूरू किया. जिसके अब तक दो सीजन खेले जा चुके हैं. इसका तीसरा सीजन अगस्त में खेला जायेगा. इसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो गई है. इस नीलामी में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) मालामाल हो गए हैं. वहीं बाबर-रिज़वान, रसेल-पोलार्ड जैसे धुरंधरों पर किसी ने बोली नहीं लगाई.

Shaheen Afridi की लगी लॉटरी

द हंड्रेड’ की नीलामी में पाकिस्तान के गेंदबाजों का जलवा रहा. अपनी कप्तानी में पाकिस्तान सुपर लीग 2023 का खिताब लाहौर कलंदर्स को जिताने वाले शाहीन पर बड़ी बोली लगी. उन्हें लगभग एक करोड़ की रकम से वेल्श फायर ने अपनी टीम से जोड़ा. जबकि शाहीन के आलावा पाकिस्तान के अन्य गेंदबाज हारिस राऊफ और एहसानुल्लाह को भी नीलामी में खरीदा गया है.

बाबर आजम और रिजवान की बात करें तो दोनों ही खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. इसके बावजूद आठ में से किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई. बाबर ने पाकिस्तान सुपर लीग के हाल ही में समाप्त हुए 2023 सीजन में जहां 11 मैचों में 522 रन बनाए थे. वहीं रिजवान ने 12 मैचों में 550 रन ठोक डाले थे. इसके बावजूद उनपर बोली नहीं लगाई गई. इन दोनों को ना खरीदे जाने का एक कारण ये भी माना जा रहा है कि अगस्त माह में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सीरीज खेली जानी है. जिससे ये दोनों शायद पूरा टूर्नामेंट ना खेल पाते.

वहीं इन दोनों के अलावा वेस्टइंडीज से आने वाले धाकड़ खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड को भी द हंड्रेड में किसी टीम ने नहीं खरीदा. जबकि अपने तूफानी खेल से बाजी पटलने वाले आंद्रे रसेल पर भी किसी ने दांव नहीं लगाया. इस तरह दुनियाभर की टी20 लीग्स में धमाल मचाने वे ये दोनों कैरिबियाई खिलाड़ी भी इंग्लैंड के द हंड्रेड में अब खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here