Home SPORTS CRICKET BBL Final : पांचवी बार चैंम्पियन बनी Perth Scorchers, फाइनल में Brisbane Heat को रौंदा

BBL Final : पांचवी बार चैंम्पियन बनी Perth Scorchers, फाइनल में Brisbane Heat को रौंदा

0
BBL Final : पांचवी बार चैंम्पियन बनी Perth Scorchers, फाइनल में Brisbane Heat को रौंदा

Big Bash League 2022-23 Final Perth Scorchers vs Brisbane Heat: बिग बैश लीग में शनिवार को खेले गए फाइनल मैच में पर्थ स्कॉचर्स ने ब्रिस्बेन हीट को हराकर पांचवीं बार खिताब जीता. पर्थ स्कॉचर्स की इस जीत में एश्टन टर्नर और कूपर कोनोली ने महत्वपूर्ण योगदान दिया. ब्रिस्बेन हीट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 175 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए पर्थ स्कॉचर्स ने 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.

लक्ष्य का पीछा करते हुए पर्थ स्कॉचर्स ने ठोस शुरुआत की. स्टीफन एस्किनाजी और कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने चौथे ओवर की समाप्ति पर टीम का स्कोर 31/0 तक पहुंचाया. एस्किनाजी पांचवें ओवर में 21 रन बनाकर आउट हुए. बैनक्रॉफ्ट भी कुछ ही देर बाद आउट हो गए. आठवें ओवर में स्कॉचर्स 54/3 का स्कोर हो गया था. इसके बाद एश्टन टर्नर और कूपर कोनोली ने मोर्चा संभाला.

BBL Final: ब्रिस्बेन हीट ने की थी पहले बल्लेबाजी

एश्टन टर्नर की 32 गेंदों में 53, कूपर कोनोली की 11 गेंद पर नाबाद 25 रन और निक हॉब्सन की 7 गेंद पर नाबाद 18 रन की कैमियो ने पर्थ स्कॉचर्स को पांचवीं बार बीबीएल का विजेता बनाया. चौथे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी का अंत 17वें ओवर में हुआ. पर्थ स्कॉचर्स को आखिरी ओवर में 18 रन जीत के लिए चाहिए थे. हॉब्सन ने नेसर पर एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच समाप्त किया.

इससे पहले, हीट के बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद, जोश ब्राउन ने शुरूआती ओवर में जेसन बेहरेनडोर्फ को तीन चौके लगाकर तेज शुरुआत दी. इसके बाद उन्होंने डेविड पायने की गेंद पर छक्का जड़ा, लेकिन जल्द ही मिड ऑन पर कैच दे बैठे. हीट ने अपनी पारी के 10 ओवर में 86/1 का स्कोर बनाया. नाथन मैकस्वीनी 41 रन और सैम हेजलेट ने टीम के लिए 34 रन का योगदान दिया. मैक्स ब्रायंट की 14 गेंदों में 31 रन की बदौलत हीट न 175 रन का स्कोर बनाया पाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here