Home SPORTS CRICKET पाकिस्तान से लेकर इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया तक, तिरंगे के रंग में रंगे क्रिकेटर, ऐसे मनाया भारत की आजादी का जश्न

पाकिस्तान से लेकर इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया तक, तिरंगे के रंग में रंगे क्रिकेटर, ऐसे मनाया भारत की आजादी का जश्न

0
पाकिस्तान से लेकर इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया तक, तिरंगे के रंग में रंगे क्रिकेटर, ऐसे मनाया भारत की आजादी का जश्न

भारत ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आजादी की 75वीं वर्षगाँठ मनाई. 76वें स्वतंत्रा दिवस के अवसर पर क्रिकेटर्स से लेकर आम आदमी तक तिरंगे के रंग में रंगे नजर आये. पाकिस्तान से लेकर ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका, अमेरिका, इंग्लैंड, न्यू जीलैंड और श्रीलंका आदि तक भारत की आजादी का जश्न मना.

Imageक्रिकेटर्स ने भी जमकर इसमें हिस्सा लिया. आजादी के मौके पर एक वीडियो में पाकिस्तान के रबाब वादक सियाल ‘जन गण मन..’ बजा रहे हैं और उनके पीछे खूबसूरत पहाड़ियां और हरियाली नजर आ रही है.

वीडियो पोस्ट करते हुए पाकिस्तान के रबाब वादक सियाल ने लिखा, ‘सरहद पार मेरे दर्शकों के लिए एक तोहफा. पाकिस्तान के रबाब वादक सियाल ने लिखा, ‘भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई. मैंने शांति, सहिष्णुता और हमारे बीच अच्छे संबंधों के लिए दोस्ती और सद्भावना के प्रतीक के रूप में भारत का राष्ट्रगान बजाने की कोशिश की.

वहीँ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने भी आजादी की 75वीं वर्षगांठ (Independence Day) पर भारत को बधाई दी है.

भारत से मिले प्रेम को ध्यान में रखते हुए डेविड वॉर्नर ने अपने तमाम भारतीय फैंस को बधाई देते हुए लिखा,“भारत में मौजूद सभी दोस्तों और परिवार के सदस्यों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई.

Imageडैरेन सैमी ने सोशल मीडिया के जरिए दोनों हाथों में ट्रॉफी पकड़े हुए अपनी एक फ़ोटो साझा की है. सैमी के कैप्शन में उन्होंने लिखा, “भारत को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई, यहां ही मैंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था.

Imageवहीं एबी डीविलियर्स, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन(Kane Williamson), जोस बटलर, फाफ डुप्लेसिस और कगीसो रबाडा ने भारत की आजादी के 75 साल (Independence Day) पूरे होने के उपलक्ष में खास वीडियो बनाया है. इन सभी क्रिकेटर ने नमस्ते कहकर भारत देश के लिए अपनी-अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए आजादी की बधाई दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here