Home SPORTS CRICKET 20 साल पहले छोड़ा पाक, अब 6 छक्के जड़ सिकन्दर रजा ने ठोका शतक, तोड़ा रोहित-गेल व कोहली का रिकॉर्ड

20 साल पहले छोड़ा पाक, अब 6 छक्के जड़ सिकन्दर रजा ने ठोका शतक, तोड़ा रोहित-गेल व कोहली का रिकॉर्ड

0
20 साल पहले छोड़ा पाक, अब 6 छक्के जड़ सिकन्दर रजा ने ठोका शतक, तोड़ा रोहित-गेल व कोहली का रिकॉर्ड

जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सिकन्दर रजा का जन्म पाकिस्तान के सियालकोट में हुआ था. 2002 में सिकन्दर रजा अपने माता-पिता संग जिम्बाब्वे आ बसे थे. सीरीज के पहले वनडे मैच में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 303 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया.

Imageबांग्लादेश की तरफ से लिटन दास ने सबसे अधिक 81 रन बनाए. वहीँ तमीम इकबाल ने भी अर्द्धशतक जड़ा.

Imageजवाब में मेजबान जिम्बाब्वे ने लक्ष्य को 48.2 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. इस तरह से जिम्बाब्वे की टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

Imageगौरतलब है कि जिम्बाब्वे की टीम को बांग्लादेश के खिलाफ लगातार 19 वनडे मैच हारने के बाद पहली जीत मिली है. बांग्लादेश द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत खराब रही. जिम्बाब्वे की टीम ने 62 रन पर 3 विकेट गंवा दिए.

Imageइसके बाद इनोसेंट और सिंकदर रजा ने चौथे विकेट के लिए 192 रन की विशाल साझेदारी की. इनोसेंट 122 गेंद पर 11 चौका और 2 छक्के जड़ते हुए 110 रन बनाये. वहीं सिकन्दर रजा ने 109 गेंद पर 8 चौके और 6 छक्के जड़ते हुए 135 रन बनाये.

मैच में जिम्बाब्वे के सिकंदर को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. आपको बता दें इसके साथ ही सिकन्दर रजा ने बांग्लादेश के विरुद्ध सबसे अधिक रन बनाने के मामले में कोहली-गेल और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा.

Imageवनडे में बांग्लादेश के खिलाफ गेल ने 661 रन, रोहित ने 660रन और कोहली ने 680 रन बनाये हैं. सिकन्दर रजा ने बांग्लादेश के विरुद्ध 702 रन बनाये हैं. इससे पहले मैच बांग्लादेश की ओर से 4 खिलाड़ियों ने 50 से अधिक रन की पारी खेली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here