Home SPORTS CRICKET टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार को हुआ तगड़ा फायदा, खतरे में रिज़वान की बादशाह, नम्बर एक…

टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार को हुआ तगड़ा फायदा, खतरे में रिज़वान की बादशाह, नम्बर एक…

0
टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार को हुआ तगड़ा फायदा, खतरे में रिज़वान की बादशाह, नम्बर एक…

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सम्पन्न हुई सीरीज़ में उन्होने सबसे ज्यादा रन बनाए. जिसका उन्हे टी20 रैंकिंग में तगड़ा फायदा मिला है. सूर्यकुमार टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचने के बेहद करीब आ गए हैं. अगर वह तीसरे मुकाबले में फेल न होते तो शायद टी20 में नम्बर एक बन जाते.

टी-20 रैंकिंग में इस समय पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान नंबर-1 पर हैं, जिनके 854 रेटिंग्स प्वाइंट हैं. जबकि भारत के सूर्यकुमार यादव नंबर-2 पर हैं, जिनके 838 रेटिंग्स प्वाइंट हैं. दोनों के सिर्फ 16 प्वाइंट का अंतर है, यानी सूर्या अब टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बनने के बेहद करीब हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की और प्लेयर ऑफ द सीरीज बने. उन्होंने इस सीरीज में 50*, 61, 8 रन बनाए. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी सूर्या ने शानदार बल्लेबाजी की थी और 46, 0, 69 रन बनाए थे.

अगर टी20 विश्वकप में सूर्या का बल्ला इसी तरह रन बरसाता है तो वह रिजवान को पछाड़कर नम्बर एक पोजिशन हासिल कर लेंगे. भारतीय टीम को विश्वकप में पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में होने वाले इस महामुकाबले में मोहम्मद रिजवान और सूर्यकुमार यादव आमने-सामने होंगे. ऐसे में देखना होगा कि इस बड़ी जंग में कौन बाज़ी मारता है.

बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में सिर्फ सूर्यकुमार यादव ही शामिल हैं, जबकि बॉलर्स की रैंकिंग में कोई भी भारतीय टॉप-10 में नहीं है. अगर ऑलराउंडर्स की लिस्ट की बात करें तो सिर्फ हार्दिक पंड्या टॉप 10 में शामिल हैं, वह पांचवें नंबर पर हैं. अगर टीम रैंकिंग की बात करें तो भारत टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 टीम है, उसके 268 रेटिंग्स प्वाइंट हैं. इंग्लैंड 262 रेटिंग्स प्वाइंट के साथ नंबर-2 पर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here