Home SPORTS CRICKET 97 रन ठोक गब्बर धवन ने रचा इतिहास, अजहरुदीन का 1999 का रिकॉर्ड तोड़ा, पीछे छूटे कोहली-सहवाग

97 रन ठोक गब्बर धवन ने रचा इतिहास, अजहरुदीन का 1999 का रिकॉर्ड तोड़ा, पीछे छूटे कोहली-सहवाग

0
97 रन ठोक गब्बर धवन ने रचा इतिहास, अजहरुदीन का 1999 का रिकॉर्ड तोड़ा, पीछे छूटे कोहली-सहवाग

वेस्टइंडीज के विरुद्ध तीन वनडे मैचों (IND vs WI) की सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिदाद में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। धवन ने 97 रन और गिल ने 64 रन बनाकर टीम इंडिया (India) को शानदार शुरुआत दिलाई।

Imageपहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया (India) को धवन और गिल की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी निभाकर ठोस शुरुआत दिलाई। धवन और गिल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम (India) ने 10 ओवर में 73 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज ने रोहित की अनुपस्थिति में शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक जड़ दिया।

Imageशुभमन गिल ने 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन लेकर अर्धशतक लगाया। गिल ने 36 गेंदों पर अर्द्धशतक पूरा किया। गिल इसके साथ ही विंडीज के विरुद्ध सबसे कम उम्र में अर्द्धशतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गये हैं। शुभमन गिल ने इस मामले में पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा।

Imageटीम इंडिया (India) ने इसके बाद 14वें ओवर में अपने 100 रन पुरे किये। 100 रन पुरे करने के बाद टीम इंडिया (India) को शुभमन गिल के रूप में पहला झटका 18वें ओवर की चौथी गेंद पर लगा। भारतीय (India) सलामी बल्लेबाज गिल 53 गेंदों पर 64 रन बनाकर रन आउट हुए। शुभमन गिल ने सिर्फ 36 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से ये फिफ्टी पूरी की।

Imageहालांकि उनकी दमदार पारी का अंत रन आउट से हुआ। टीम इंडिया (India) की तरफ से गिल ने 53 गेंदों में 64 रन बनाए। टीम इंडिया (India) को दूसरा झटका 34वें ओवर में लगा। कप्तान शिखर धवन 97 रन बनाकर पवेलियन लौटे। गुडाकेश मोती की गेंद को पॉइंट बाउंड्री से बाहर भेजने के प्रयास में धवन आउट हो गए।

धवन ने 99 गेंद की पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए। धवन ने गिल के साथ शतकीय जबकि अय्यर के साथ 94 रन जोड़े। गौरतलब है कि धवन ने पिछला वनडे शतक 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था।

Imageकप्तान धवन ने बतौर कप्तान सबसे ज्यादा उम्र में शतक जड़ने के मामले में अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ा। वहीं धवन ने सबसे ज्यादा बार नर्वस नाइनतीज पर आउट होने के मामले में सहवाग-कोहली को पीछे छोड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here