Home SPORTS CRICKET VIDEO:मियां भाई सिराज-शमी के तूफ़ान में उड़ा इंग्लैंड, बुमराह ने रचा नया इतिहास, टूटा जहीर खान का महारिकॉर्ड

VIDEO:मियां भाई सिराज-शमी के तूफ़ान में उड़ा इंग्लैंड, बुमराह ने रचा नया इतिहास, टूटा जहीर खान का महारिकॉर्ड

0
VIDEO:मियां भाई सिराज-शमी के तूफ़ान में उड़ा इंग्लैंड, बुमराह ने रचा नया इतिहास, टूटा जहीर खान का महारिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन पांच विकेट पर 84 रन बना लिए थे. आज मुकाबले का तीसरा दिन टीम इंडिया के लिए शानदार रहा. हालांकि इंग्लैंड की टीम ने भी वापसी करते हुए सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.

टीम की तरफ से बेयरस्टो ने शानदार शतकीय पारी खेली. तीसरे दिन की शुरुआत में शानदार फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. उन्होंने 81 गेंद में अपने 50 रन पूरे

किए. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स 25 रन बनाकर आउट हुए.

भारत को पहली सफलता स्टोक्स के रूप में शार्दुल ने दिलाई. जॉनी बेयरस्टो और सैम बिलिंग्ल मिलकर तेजी से इंग्लैड का स्कोर 200 के करीब लेकर गये. बेयरस्टो ने बहुत ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की. बारिश आने से पहले भारत ने आखिरी 10 ओवर में 61 रन खर्चे किये.

Imageइसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 119 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जड़ा। यह भारत के खिलाफ टेस्ट में उनका पहला शतक है. वहीं, टेस्ट में लगातार तीसरा शतक है. इससे पहले बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले दो टेस्ट में 136 और 162 रन की पारी खेली थी.

55वें ओवर में 241 के स्कोर पर इंग्लैंड को सातवां झटका लगा. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेयरस्टो को विराट कोहली के हाथों कैच कराया. बेयरस्टो 106 रन बनाकर आउट हुए. वहीं मोहम्मद सिराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया.

Imageइंग्लैंड का दसवा विकेट लेकर सिराज ने पारी का अंत किया. इंग्लैंड की पूरी टीम 284 रन पर सिमट गयी. शमी ने इंग्लैंड के विरुद्ध सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जहीर खान (43 विकेट) को पीछे छोड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here