Home SPORTS CRICKET आखिरकार भारत को मिल गया दूसरा ‘जहीर खान’, IPL में 6 मैच खेलकर ही ये गेंदबाज बन गया नम्बर 1

आखिरकार भारत को मिल गया दूसरा ‘जहीर खान’, IPL में 6 मैच खेलकर ही ये गेंदबाज बन गया नम्बर 1

0
आखिरकार भारत को मिल गया दूसरा ‘जहीर खान’, IPL में 6 मैच खेलकर ही ये गेंदबाज बन गया नम्बर 1

क्रिकेट के खेल में किसी टीम में बाएं हाथ का तेज गेंदबाज एक एसेट (संपत्ति) की तरह होता है. गेंदबाजी आक्रमण में वह खिलाड़ी एक अलग ही छाप छोड़ता है, जिससे टीम को मजबूत धार भी मिलती है. आईपीएल के 15वें संस्करण में 10 टीमों के बीच हो रहे मुकाबलों में कुछ बाएं हाथ के तेज भारतीय गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और खेल ने चयनकर्ताओं के लिए एक सुखद सिरदर्द बढ़ा दिया है. इन्ही गेंदबाजों में से एक हैं लखनऊ सुपरजायंट्स के तेज गेंदबाज मोहसिन खान. जिन्हे टीम इंडिया का अगला जहीर खान माना जा रहा है.

यूपी के इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने लखनऊ की ओर से खेलते हुए 6 मैचों में 10 विकेट हासिल कर प्रभावित किया है. पंजाब के खिलाफ मोहसिन ने तीन विकेट तो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लीग का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 रन देकर चार विकेट हासिल कर टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया है. उनकी गेंदबाजी के कारण लखनऊ तालिका में शीर्ष दो पर काबिज है. मोहसिन के पास गति के साथ-साथ स्विंग भी है. वह आगे चलकर टीम के पेस अटैक का अहम हिस्सा बन सकते हैं.

जहीर खान को अपना आदर्श मानने वाले मोहसिन खान आईपीएल 2022 के सबसे इकॉनमिस्ट गेंदबाज बने हुए हैं. अब तक उन्होने 21 ओवर की गेंदबाजी में केवल 109 रन खर्च किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here