VIDEO: रिजवान बने सुपरमैन, हवा में उड़कर पकड़ा अद्भुत कैच, देखकर रह गए दंग

0
200

काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए खेल रहे पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने डरहम के खिलाफ हुए मुकाबले में अपना ऑलराउंड खेल दिखाया. बल्लेबाजी में अर्धशतक जड़ने के बाद रिजवान ने गेंदबाजी भी की और एक हैरतअंगेज कैच भी लपका.

रिजवान ने बल्लेबाजी में 145 गेंदों का सामना करते हुए सात चौकों की मदद से 79 रन की पारी खेली औऱ भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (203 रन) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 154 रन जोड़े, जिसके चलते पहली पारी में ससेक्स का स्कोर 500 रन के पार गया.

रिजवान ने दो ओवर गेंदबाजी की, जिसमें सिर्फ 5 रन खर्च किए. इसके बाद फील्डिंग में डरहम के ओपनिंग बल्लेबाज शीन डिक्सन (186 रन) और कप्तान स्कॉट बोर्थविक (12 रन) का कैच लपका. पारी के 103वें ओवर की दूसरी गेंद को स्कॉट बोर्थविक डिफेंस करने गए. गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और स्लिप में फील्डिंग कर रहे

रिजवान की तरफ गई. गेंद काफी दूर थी ऐसे में रिजवान ने अपने बाईए तरफ हवा में उछलकर कैच लपका. उनका यह कैच इतना शानदार था कि बोर्थविक खड़े होकर देखते रहे.

बता दें कि यह मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ. डरहम ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे और इसके जवाब में ससेक्स ने 538 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इसके बाद डरहम ने 3 विकेट के नुकसान पर 364 बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here