Home SPORTS IPL उमरान मलिक के नाम दर्ज हुआ एक खराब रिकॉर्ड, 14 साल में ऐसे चौथे गेंदबाज बने

उमरान मलिक के नाम दर्ज हुआ एक खराब रिकॉर्ड, 14 साल में ऐसे चौथे गेंदबाज बने

0
उमरान मलिक के नाम दर्ज हुआ एक खराब रिकॉर्ड, 14 साल में ऐसे चौथे गेंदबाज बने

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ नेट गेंदबाज के रूप में शुरुआत करने वाले जम्म-कश्मीर के युवा क्रिकेटर उमरान मलिक का नाम देश के बच्चे-बच्चे की जुबान पर है. अपनी धारदार तेज गेंदबाजी से कहर बरपा रहे उमरान मलिक ने बुधवार को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट झटके. लेकिन अपनी टीम को जीत की दहलीज पार नहीं करा सके.

इसके साथ ही उमरान मलिक का नाम उन चुनिंदा भारतीय गेंदबाजों में दर्ज हो गया है जो आईपीएल के एक मैच में पांच विकेट झटकने के बाद भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. उनसे पहले इस सूची में मुनाफ पटेल, अंकित राजपूत और अर्शदीप सिंह का नाम है.
टीम की हार में झटके पांच विकेट

साल 2011 में मुनाफ पटेल ने मुंबई इंडियन्स की ओर से खेलते हुए पंजाब किंग्स(किंग्स इलेवन पंजाब) के खिलाफ 21 रन देकर पांच विकेट झटके थे. इस मैच में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा था. इस सूची में दूसरे भारतीय अंकित राजपूत हैं. अंकित राजपूत ने पंजाब किंग्स(किंग्स इलेवन पंजाब) सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए 14 रन देकर 5 विकेट झटके थे लेकिन उनका ये प्रदर्शन भी टीम की जीत के लिए नाकाफी साबित हुआ था.

इस सूची में तीसरा अनचाहा नाम अर्शदीप सिंह का है. अर्शदीप ने साल 2021 में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दुबई में 32 रन देकर 5 विकेट लिए थे. लेकिन इस मैच में पंजाब को हार का मुंह देखना पड़ा था.
आईपीएल में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा

उमरान मलिक आईपीएल के एक मैच में पांच विकेट झटकने वाले दूसरे सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं. यह रिकॉर्ड बांय हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के नाम दर्ज हैं. वर्ष 2013 में उनादकट ने 21 साल 204 दिन की उम्र में दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर आरसीबी के लिए केलते हुए दिल्ली कैपिटल्स(दिल्ली डेयरडेविल्स) के खिलाफ 25 रन देकर 5 विकेट झटके थे. जबकि उमरान ने ये उपलब्धि 22 साल 157 दिन की उम्र में हासिल की है. वहीं अर्शदीप सिंह 22 साल 228 दिन के साथ इस सूची में तीसरे पायदान पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here