Home टेक एलन मस्‍क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा, होंगे कई...

एलन मस्‍क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा, होंगे कई सारे बदलाव, हर यूजर को मिलेगा ब्लू टिक

485
0

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने लगभग 44 डॉलर बिलियन में ट्विटर का अधिग्रहण करने का सौदा कर लिया है. ट्विटर ने इसकी पुष्टि कर दी कि वह 44 अरब डॉलर के सौदे में अरबपति उद्यमी एलन मस्क को इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बेच रहा है. मस्क ने अधिग्रहण की घोषणा करते हुए एक संयुक्त विज्ञप्ति में कहा कि फ्री स्पीच एक कार्यशील लोकतंत्र का आधार है और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है.

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा कि ट्विटर का एक उद्देश्य और प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है. अपनी टीमों पर गहरा गर्व है और उस काम से प्रेरित हूं जो कभी अधिक महत्वपूर्ण नहीं रहा.
एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की अपनी कोशिश के तहत सोमवार तड़के ट्विटर के बोर्ड के साथ बातचीत की. मस्क ने कहा कि पिछले सप्ताह उन्होंने 46.5 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी, जिसके बाद से वह सौदा करने के लिये कंपनी पर दबाव बना रहे हैं. गौरतलब है कि 14 अप्रैल को मस्क ने ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है.

हाल ही में मस्क ने ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी ली थी. इसके बाद ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने बताया था कि एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के बोर्ड में शामिल नहीं होने का निर्णय लिया है.

हर यूजर को मिल सकती है नीली टिक
ट्विटर पर किसी यूजर के लिए नीली टिक पाना काफी रोमांचकारी होता है. एलन मस्‍क की मानें तो अब हर यूजर का अकाउंट नीली टिक वाला होगा. उन्‍होंने पहले ही कहा था कि मैं ट्विटर को प्राइवेट करना चाहता हूं. अगर मेरी बोली सफल होती है तो स्‍पैम बोट्स को हरा दूंगा. इस प्‍लेटफॉर्म पर मौजूद हर यूजर को ऑथेनटिकेट किया जाएगा.

एडिट बटन भी मिलेगा
टेस्‍ला के को-फाउंडर और अब ट्विटर के मालिक मस्‍क ने कहा था कि इस प्‍लेटफॉर्म पर जल्‍द ही एडिट बटन भी होगा. उन्‍होंने ट्विटर पर एडिट बटन को लेकर एक पोल भी कराया था. इसका मकसद किसी भी ट्वीट में होने वाली गलतियों को सुधार करना था. हालांकि, ट्विटर पहले ही कह चुका है कि उसके प्‍लेटफॉर्म पर जल्‍द एडिट बटन लाया जाएगा.

Previous articleIPL में दहाड़े गब्बर धवन, 88* रन ठोक उड़ाए 6 रिकॉर्ड, रोहित-कोहली व गेल को पछाड़ा, इरफ़ान पठान ने की तारीफ
Next articleमोईन अली को लेकर आई बुरी खबर, जानकर टूट जायेगा CSK फैंस का दिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here