Home SPORTS IPL VIDEO: माही मैजिक बरकरार, अंतिम 4 गेदों पर 16 रन ठोक CSK की दिलाई जीत

VIDEO: माही मैजिक बरकरार, अंतिम 4 गेदों पर 16 रन ठोक CSK की दिलाई जीत

0
VIDEO: माही मैजिक बरकरार, अंतिम 4 गेदों पर 16 रन ठोक CSK की दिलाई जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में गुरुवार को खेले गए मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हरा दिया. यह मैच आईपीएल के इस सीजन का अभी तक का सबसे रोमांचक मैच रहा. इस मैच की आखिरी चार गेंद देख फैन्स भी गदगद हो गए, महेंद्र सिंह धोनी अपने विंटेज रूप में दिखे और रोहित शर्मा एंड कंपनी के चेहरे का रंग ही उड़ गया. सीएसके को आखिरी चार गेंदों पर 16 रनों की जरूरत थी और स्ट्राइक पर सामने थे महेंद्र सिंह धोनी, इसके बाद क्या हुआ? वही जो सालों से होता आ रहा है, धोनी ने शांति से अपना काम किया और मुंबई इंडियंस के जबड़े से जीत छीन ले गए.

आखिरी ओवर में सीएसके को जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी और रोहित ने गेंद जयदेव उनाद्कट को थमा दी, पहली ही गेंद पर उनाद्कट ने ड्वेन प्रिटोरियस को आउट कर दिया. प्रिटोरियस 14 गेंद पर 22 रन बनाकर आउट हुए, यहां से मुंबई इंडियंस को अपनी जीत नजर आने लगी थी. इसके बाद स्ट्राइक पर आए ड्वेन ब्रावो ने बड़ी ही सूझबूझ से अगली ही गेंद पर सिंगल लेकर धोनी को स्ट्राइक पर ला दिया.

अब गेंद बची थीं चार और रन चाहिए थे 16… और उनाद्कट के सामने अब खड़े थे दुनिया के बेस्ट फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी. ऐसे में धोनी के चेहरे पर जरा भी टेंशन नजर नहीं आ रही थी और उनाद्कट चाहकर भी अपनी चेहरे की टेंशन छुपा नहीं पा रहे थे, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा से लेकर टीम के डगआउट तक सभी के चेहरे के रंग उड़े हुए नजर आने लगे थे.

19.3- उनाद्कट की स्लॉट बॉल, धोनी ने लॉन्ग ऑफ पर जमा दिया छक्का… और इस छक्के के साथ अब आखिरी तीन गेंद पर चाहिए थे 10 रन.

19.4- उनाद्कट ने अपनी तरकश से निकाला स्लोअर बॉल का तीर, जिसमें उन्हें महारथ हासिल है. धोनी ने फाइन लेग दिशा में इस गेंद को भेज दिया चार रन के लिए. रोहित ने कैप से अपना चेहरा ढक लिया, क्योंकि उनको भी समझ में आ गया था, धोनी जिस रंग में अब मैच तो हाथ से गया ही.

19.5- उनाद्कट की बढ़िया गेंद, धोनी ने दो रन लेकर जीत से फासला छह रनों से चार रनों पर ला दिया.

19.6- उनाद्कट लेग स्टंप पर यॉर्कर फेंकना चाहते थे, लेकिन धोनी ने बस गेंद को दिशा दिखा दी बल्ले और गेंद सनसनाती हुई चली गई बाउंड्री लाइन के पार और इस तरह से सीएसके ने मुंबई इंडियंस के हिस्से से ना सिर्फ जीत छीनी बल्कि इस सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने का सपना भी लगभग पूरी तरह से तोड़ दिया.

https://twitter.com/Beingkaifrizvi1/status/1517208764968931328

मैच की बात करें तो सीएसके ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मुबंई इंडियंस ने 20 ओवर में सात विकेट पर 155 रन बनाए. तिलक वर्मा ने नॉटआउट 51 रनों की पारी खेली, वहीं मुकेश चौधरी ने तीन ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जवाब में सीएसके ने 20 ओवर में सात विकेट पर 156 रन बनाकर मैच अपने नाम किया. धोनी 13 गेंद पर 28 रन बनाकर नॉटआउट लौटे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here