Home SPORTS IPL जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है धोनी, बेशुमार दौलत व शोहरत के बावजूद करते हैं खेती-बाड़ी

जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है धोनी, बेशुमार दौलत व शोहरत के बावजूद करते हैं खेती-बाड़ी

0
जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है धोनी, बेशुमार दौलत व शोहरत के बावजूद करते हैं खेती-बाड़ी

आईपीएल 2022 में मुंबई की टीम को एक बार फिर हार का मुंह देखना पड़ा. मुंबई टीम की आईपीएल के इस सीजन में लगातार सातवीं हार मिली. मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 155 रन का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम लगातार विकेट गंवाती रही.

आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. ऐसे में कैप्टन कूल धोनी ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी. धोनी ने इस मैच में 13 गेंद में 28 रन की तूफानी पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान धोनी ने तीन चौके और एक छक्का लगाया. आखिरी गेंद पर मैच जिताने वाले धोनी ने सीएसके को आईपीएल में चार बार विजेता बनाया.

धोनी ने अपने दम पर केवल शोहरत ही नहीं बल्कि इज्जत, काफी पैसा, करोड़ों की संपत्ति और एक शानदार लग्जरी लाइफ भी कमाई है. चेन्नई के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जन्म रांची में हुआ था. 28 साल बाद धोनी की कप्तानी में साल 2011 में भारत ने वर्ल्ड कप जीता था.

महेंद्र सिंह धोनी बेस्ट फिनिशर, बेस्ट क्रिकेटर, बेस्ट विकेटकीपर और बेस्ट कप्तान रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 के लिए महेंद्र सिंह धोनी को 12 करोड़ में रिटेन किया. साल 2011 में देहरादून में उन्होंने एक लग्जरी घर खरीदा था, जिसकी कीमत लगभग 17.8 करोड़ रुपये है.

HOLI 2022: MS Dhoni Farm House open for people on Holi Festivals Know  Mahendra Singh Dhoni Farm House Speciality Details, Happy Holi 2022 - MS  Dhoni Farm House: होली में तीन दिनोंसूत्रों की मान तो धोनी सालाना 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर लेते हैं. धोनी की कुल नेट वर्थ ₹1300 करोड़ हैं. धोनी का रांची में स्थित फार्म हाउस हैं जिसमें धोनी खेती भी करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here