ऑक्शन के हीरो टूर्नामेंट में जीरो, करोड़ो में बिकने वाले खिलाड़ियों का प्रदर्शन एवरेज या उससे नीचे

0
399

InFocus: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का कारवां लगभग आधा सफर तय कर चुका है. इस दौरान कई चीजें चौंकाने वाली रही. टूर्नामेंट से पहले ऑक्शन के दौरान फ्रेंचाइज़ी ने जिन खिलाड़ियों पर करोड़ो बहाए थे उनमें ज्यादातर का प्रदर्शन एवरेज रहा. कई खिलाड़ियों ने जहां अभी तक निराश किया है, वहीं कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन में अब धीरे-धीरे सुधार आ रहा है.

ईशान किशन सबसे महंगे खिलाड़ी
इस आईपीएल ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसा ईशान किशन पर बरसा. उन्हे मुम्बई इंडियंस ने चौंकाते हुए 15.25 करोड़ में खरीदा. आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी होने के बावजूद उनका प्रर्दशन कुछ खास नहीं रहा. उन्होने 6 मैचों में 38.02 की औसत से 191 रन बनाए हैं. जिसमें उनकी एक 81* रन की पारी शामिल है. अगर इसे हटा दें तो 5 मैचों में उनके नाम केवल 110 रन दर्ज हैं.

टॉप 10 में अय्यर और लिविंगस्टोन
10 करोड़ से अधिक धनराशि पाने वाले खिलाड़ीयों में श्रेयस अय्यर और लिविंगस्टोन टॉप 10 बल्लेबाजों में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. अय्यर ने 7 मैचो में 236 रन बनाए हैं. जिसके साथ ही वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नम्बर पर हैं. वहीं पंजाब के लिविंगस्टोन सातवें नम्बर पर हैं. उन्होने 6 मैचों में 224 रन बनाए हैं.

आवेश-हसरंगा ने किया प्रभावित
सबसे महंगे गेंदबाजों में आवेश खान और हसरंगा का प्रदर्शन प्रभावशाली रहा है. हांलकी, इनसे और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी. दोनो गेंदबाजों ने 7-7 मैचों में 11-11 विकेट लिए हैं. आवेश को लखनऊ ने 10 करोड़ और हसरंगा को बैंगलोर ने 10.75 करोड़ में खरीदा था.


वहीं, शार्दुल ठाकुर और हर्षल पटेल का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है. ठाकुर ने 6 मैच में 4 विकेट लिए हैं. हर्षल ने 6 मैचों में 8 विकेट चटकाए हैं. बीते वर्ष हर्षल पटेल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. इस लिहाज से उनका प्रदर्शन औसत से भी नीचे रहा है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here