Home SPORTS IPL जानिए कौन हैं अमन हाकिम खान जिन्होने KKR की तरफ से किया डेब्यू, 14 छक्के लगाकर मचाया था कोहराम

जानिए कौन हैं अमन हाकिम खान जिन्होने KKR की तरफ से किया डेब्यू, 14 छक्के लगाकर मचाया था कोहराम

0
जानिए कौन हैं अमन हाकिम खान जिन्होने KKR की तरफ से किया डेब्यू, 14 छक्के लगाकर मचाया था कोहराम

आईपीएल 2022 का 25वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में केकेआर की टीम में तीन परिवर्तन किए गए हैं. जिसमें आजिंक्य रहाणे, सैम बिलिंग्स के स्थान पर आरोन फिंच और शेल्डन जैक्सन को जगह दी गई है. वहीं तेज गेंदबाद रसिख सलाम के स्थान पर अमन हाकिम खान को शामिल किया गया है. जो कि आईपीएल में अपना डेब्यू मैच खेलेंगे.

बेस प्राइज पर टीम में हुए शामिल
25 साल के अमन हाकिम खान को कोलाकाता ने बेस प्राइज 20 लाख में खरीदा है. वह मुम्बई के लिए लिस्ट ए में 3 वनडे खेल चुके हैं. वहीं उन्होने 5 टी20 मैच खेले हैं. इसमें उनका प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है. लेकिन डीवाई पाटील टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेली गई उनकी पारी ने उन्हे टीम में जगह दिला दी.

जानिए कौन हैं अमन हाकिम खान, जिन पर आर्यन खान ने लुटा दिए लाखों रूपये, 14 छक्के लगाकर मचाया था कोहराम - The Focus World

आतिशी पारी खेलकर आए चर्चा में
अमन ने इस टूर्नामेंट में एक मैच में 60 गेंदों पर 137 रनों की आतिशी पारी खेली थी. इस पारी में उन्होने 14 छक्के और 5 चौके लगाए थे. अगर बांउड्री रन कांउट करें तो केवल 19 गेंदों पर ही उन्होने 104 रन ठोक दिए थे. इसके बाद से ही उन्हे आईपीएल ऑक्शन में लेने के लिए चर्चा होने लगी थी.

अमन खान के आने से कोलकाता की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी. कोलकाता को पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल से 44 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. केकेआर टीम ने टूर्नामेंट में अब तक 5 मैचों में से 3 में जीत दर्ज की है. प्वाइंट टेबल में वह दूसरे स्थान पर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here