CRICKET

66666..पाक बल्लेबाज ने लंका में बजाया डंका, शतक से चूके, डेविड मिलर की ताबड़तोड़ पारी, परेरा ने मचाया धमाल

Lanka Premier League 2023: श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग खेली जा रही. लीग के 15वें मैच में कैंडी ने जाफना किंग्स को आखिरी ओवर में 8 रन से शिकस्त दी. कैंडी की जीत में हारिस का अहम योगदान रहा. मोहम्मद हारिस ने मैच में 51 गेंदों में 10 चौके और दो छक्कों की मदद से 81 रनों की पारी खेली. जवाब में कैंडी की टीम ने जाफना किंग्स को निर्धारित 20 ओवर में 170 रनों पर रोक 8 रन से रोमांचक जीत हासिल की.

Imageकोलंबो ( R.Premadasa Stadium, Colombo) के मैदान में खेले गये 15वें मैच (Jaffna Kings vs B-Love Kandy, 15th Match) कैंडी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. कैंडी के लिए ओपनिंग करने आए फखर जमां और मोहम्मद हारिस की सलामी जोड़ी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की.

सलामी बल्लेबाज फखर जमान 17 गेंदों में एक चौके और एक छक्के से 22 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद बाकी बल्लेबाज जहां कुछ ख़ास नहीं कर सके. वहीं हारिस ने 51 गेंदों में 10 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 81 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. B-Love Kandy की टीम ने इस तरह से 20 ओवरों में 8 विकेट पर 178 रन का स्कोर खड़ा किया.

जवाब में 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जाफना किंग्स टीम की शुरुआत खराब रही. महज 16 रन के स्कोर तक ही जाफना किंग्स के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गये. हालांकि नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक ने जरूर 37 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के से ताबड़तोड़ 55 रनों की नाबाद पारी खेली. डेविड मिलर ने 24रन जबकि जबकि थिसारा परेरा ने 36 रन बनाये.

हालांकि मलिक अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. मलिक की पारी से जाफना किंग्स की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट पर 170 रन ही बना सकी. B-Love Kandy के विरुद्ध जाफना किंग्स को आठ रनों से नजदीकी शिकस्त का मुंह देखना पड़ा. कैंडी की तरफ से गेंदबाजी में एंजेलो मैथ्यूज ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *