CRICKET

66666..डेविड मलान ने ठोका हाहाकारी शतक, तोड़ा बाबर-कोहली व रोहित का रिकॉर्ड, बने दुनिया के 1 बल्लेबाज

वर्ल्ड कप 2023 का सातवां मुकाबला इंग्लैंड और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच धर्मशाला (Himachal Pradesh Cricket Association Stadium, Dharamsala) में खेला जा रहा है। मुकाबले में बांग्लादेश के विरुद्ध इंग्लिश बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का छठवां शतक ठोका| इसके अलावा मलान ने वर्ल्ड कप इतिहास का पहला शतक पूरा कर लिया है।

England vs Bangladesh, 7th Match

मैच (England vs Bangladesh, 7th Match) में शतकीय पारी के साथ ही इंग्लिश बल्लेबाज डेविड मलान के नाम एक खास रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। डेविड मलान वनडे फॉर्मेट में सबसे कम पारियों में छह शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

डेविड मलान से पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के नाम था। पाक बल्लेबाज इमाम उल हक़ ने 27 पारियों में छह वनडे शतक लगाए हैं। वहीं मलान ने महज 23 पारियों में 6 शतक जड़कर यह उपलब्धि अपने नाम की।

वहीं बाबर आजम को वनडे फॉर्मेट में छह शतक तक पहुंचने के लिए 32 पारियों का सामना करना पड़ा था। बाबर आजम के अलावा उपुल थरंगा ने 29 और अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला ने 34 पारियों में इस आंकड़े को पार किया।

वनडे में सबसे तेज छह शतक लगाने वाले बल्लेबाजों कि सूची:

डेविड मलान – इंग्लैंड – 23 पारी
इमाम उल हक – पाकिस्तान – 27 पारी
उपुल थरंगा – श्रीलंका – 29 पारी
बाबर आजम – पाकिस्तान – 32 पारी
हाशिम अमला – दक्षिण अफ्रीका – 34 पारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *