CRICKET

66666..कोहली-राहुल के शतकों में उड़ा पाकिस्तान, टीम इंडिया ने रचा इतिहास, टूटे कई रिकॉर्ड, रोहित-गिल भी चमके

Pakistan vs India, Super Fours, 3rd Match: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में सुपर-फोर का मैच खेला जा रहा है। बता दें कि दोनों के बीच ग्रुप स्टेज का मैच बेनतीजा रहा था। सुपर 4 के मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

पहले खेलते हुए पहले ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित ने बेकवर्ड स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का लगाया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम इंडिया को धांसू शुरुआत दिलाई| टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल ने 37 गेंदों में वनडे करियर का आठवां अर्धशतक लगाया। गिल की फिफ्टी के बाद हिटमैन ने तेवर बदलते हुए पारी के 13वें ओवर में शादाब की आखिरी तीन गेंदों पर दो छक्के और एक चौका लगाकर 19 रन बटोर डाले।

इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे करियर का 50वां अर्धशतक लगाया। कप्तान रोहित शर्मा 49 गेंद में 56 रन बनाकर शादाब की गेंद पर आउट हुए। रोहित के बाद गिल भी एकाग्रता खो बैठे| पवेलियन लौटने से पहले गिल ने 52 गेंद में 10 चौकों की मदद से 58 रन बनाए।

रोहित और गिल के बाद कोहली और राहुल ने मोर्चा संभाला|काफी अरसे बाद वापसी कर रहे लोकेश राहुल ने 100 गेंद में अपना शतक पूरा किया। गौरतलब है कि वनडे में यह उनका छठा शतक है। राहुल का अनुसरण करते हुए विराट कोहली ने 84 गेंद में अपना शतक पूरा किया। वनडे में यह कोहली का 47वां शतक रहा।

इस तरह से मुकाबले (Pakistan vs India, Super Fours, 3rd Match) में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में दो विकेट खोकर 356 रन बनाए। मैच (Pakistan vs India, Super Fours, 3rd Match) में भारत के लिए सबसे ज्यादा 122 रन विराट कोहली और 111 रन लोकेश राहुल ने बनाए। वहीँ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 56 और शुभमन गिल 58 रन बनाये।

Pakistan vs India, Super Fours, 3rd Match

Rohit created histroy:
Rohit Sharma becomes the first batter to hit a six against Shaheen in the first over in ODI.
Rohit Sharma has the most fifty plus scores against a single team in Asia Cup history – 6 Vs Pakistan.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *