CRICKET

6666444..रिंकू सिंह ने 30 गेंद खेल उड़ाई युवराज की टीम की धज्जियां, पुजारा का शतक, यादव-जडेजा का धमाल

South Zone vs North Zone, 2nd Semi-Final: दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) का दूसरा सेमीफाइनल South Zone और North Zone के मध्य खेला गया. South Zone vs North Zone, 2nd Semi-Final के दूसरे दिन मयंक अग्रवाल ने शानदार अर्धशतक जड़ा. साउथ जोन के बल्लेबाज मयंक ने अपनी 38वीं फर्स्ट क्लास फिफ्टी पूरी की. South Zone vs North Zone, 2nd Semi-Final मुकाबला बैंगलोर में खेला गया.

West Zone vs Central Zone, 1st Semi-Final

दोनों टीमो के मध्य खेला गया पहला सेमीफाइनल ड्रा पर खत्म हुआ. दूसरी पारी में वेस्ट जोन ने 297-10 (93.2 Ov) रन बनाये. वेस्ट जोन की तरफ से पुजारा ने 133 रन और सूर्या ने 52 रन की पारी खेली. सेंट्रल जोन के लिए सारांश जैन ने 28.2 ओवर में 10 मेडन रखते हुए 56 रन देकर 4 विकेट लिए. वहीँ Saurabh Kumar ने 29 ओवर में 4 मेडन रखते हुए 84 रन देकर 4 विकेट लिए.

दूसरी पारी में सेन्ट्रल जोन ने 128-4 (35 Ov) रन बनाये थे कि मैच को ड्रा घोषित कर दिया गया. Central Zone की तरफ से ध्रुव ने 25 रन और रिंकू सिंह ने तबड़तोड़ 40 रन बनाये. रिंकू ने अपनी पारी में 30 गेंदों का सामना किया और 03 चौके व 03 गगनचुंबी छक्के लगाये. उपेन्द्र यादव 18 रन बनाकर नाबाद रहे. West Zone की तरफ से अरजान, अतीत, डी जडेजा और युवराज डोडिया ने 1-1 विकेट हासिल किया.

South Zone vs North Zone, 2nd Semi-Final

नॉर्थ जोन की पूरी टीम पहली पारी में सिर्फ 198 रन पर ऑलआउट हो गई. हालांकि जवाब में साउथ जोन की टीम भी पहली पारी में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और पूरी टीम 195 रन पर ढेर हो गई. साउथ जोन के लिए मयंक अग्रवाल ने कमाल का प्रदर्शन किया और 76 रन की अहम पारी खेली.

मयंक ने ठोकी फिफ्टी

साउथ जोन की टीम की तरफ से ओपनिंग के लिए साई सुदर्शन और मयंक अग्रवाल की जोड़ी क्रीज पर आई. हालांकि साई सुदर्शन फेल रहे और महज 9 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद क्रीज पर रविकुमार समर्थ आए और बलतेज की गेंद पर 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. 34 के कुल स्कोर पर ही टीम के 2 विकेट गिर गए. रिकी भुई और कप्तान हनुमा विहारी दोनों ही खाता नहीं खोल पाए. इस तरह 35 के कुल स्कोर पर टीम के टॉप 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गये.

तिलक वर्मा ने खेली जिम्मेदारी भरी पारी

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए तिलक वर्मा ने मयंक अग्रवाल का बेहतरीन साथ दिया. दोनों ने ही टीम के स्कोर को पहले 100 और फिर 145 तक पहुंचाया. हालांकि एक छोर संभाल रहे कप्तान और ओपनर मयंक अग्रवाल 76 रन बनाकर आउट हो गए. 145 के कुल स्कोर पर टीम का पांचवा विकेट गिरा. मयंक ने अपनी पारी में कुल 10 चौके लगाये. हालांकि तिलक वर्मा डटे रहे और टीम के स्कोर को 165 तक ले गए. टीम इंडिया में चयनित हुए तिलक 46 रन बनाकर आउट हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *