CRICKET

6666… दासुन शनाका के तूफ़ान में उड़ी बाबर की टीम, WWWW.. गेंद से भी काटा बवाल, नबी की धुआंधार पारी बेकार

Bangladesh Premier League 2024: Sylhet International Cricket Stadium, Sylhet में खेले गये बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) 2024 के नौवें मैच (Khulna Tigers vs Rangpur Riders, 9th Match) में खुलना टाइगर्स ने रंगपुर राइडर्स को 28 रनों से हराया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए खुलना टाइगर्स की टीम ने 20 ओवर में 160/6 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में रंगपुर राइडर्स की टीम 18.4 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 131 का ही स्कोर बना सकी। खुलना टाइगर्स के दसुन शनाका को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए (33 गेंद 40 और 4/16) को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Khulna Tigers vs Rangpur Riders, 9th Match

टूर्नामेंट के नौवें मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी खुलना टाइगर्स की शुरुआत खराब रही| टीम के कप्तान अनामुल हक़ 7 गेंदें खेलने के बावजूद खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। मोहम्मद हसन जॉय और अफीफ होसैन ने क्रमशः 7 और 4 का योगदान दिया। एविन लुईस ने कुछ अच्छे शॉट खेले और 25 गेंदों में ताबड़तोड़ 37 रनों की पारी खेलकर 10वें ओवर में 64 के स्कोर पर आउट हुए।

यहाँ से श्रीलंका का कप्तान दसुन शनाका और मोहम्मद नवाज़ ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई| दोनों मिलकर स्कोर को 140 के पार ले गए। शनाका ने 33 गेंदों 5 चौके और एक छक्के की मदद से 40 रनों की पारी खेली। वहीं नवाज़ ने 34 गेंदों में 5 चौके और 03 छक्कों की मदद से 55 रन बनाये। रंगपुर राइडर्स की तरफ से हसन महमूद ने सबसे अधिक तीन विकेट लिये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए रंगपुर राइडर्स की शुरुआत भी खराब रही| टीम ने सबसे पहले बाबर आज़म का विकेट गंवाया, जो सिर्फ 2 रन बनाकर दूसरे ओवर में चलते बने। इसके बाद विंडीज बैटर ब्रैंडन किंग ने 1 और रोनी तालुकदार ने 15 रन का स्कोर खड़ा किया। शमीम होसैन ने 30 रनों की पारी खेली और 61 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे।

यहाँ से विकेटों का सिलसिला जारी रहा और इनके बीच मोहम्मद नबी ने 30 गेंदों में 4 चौके और 03 छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर जीत दिलाने का असफल प्रयास किया। खुलना टाइगर्स की तरफ से दसुन शनाका ने सबसे अधिक चार विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *