CRICKET

6666.. शिवम दुबे ने दोहराया युवराज का कारनामा, तोड़ा कोहली-पांड्या का रिकॉर्ड, वर्ल्डकप के लिए ठोकी ताल

Afghanistan tour of India, 2024: भारत और अफगानिस्तान के बीच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium, Indore) में टी20 सीरीज का दूसरा खेला गया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। India vs Afghanistan, 2nd T20I में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 173 रनों का लक्ष्य भारत के सामने रखा| टीम इंडिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की तूफानी पारियों की बदौलत 16वें ओवर में ही हासिल कर लिया| जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

शिवम दुबे ने फिर खेली तूफानी पारी

बल्लेबाज शिवम दुबे ने 32 गेंदों में नाबाद 63 रन जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। दुबे ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के ठोकते हुए 196.88 की स्ट्राइक रेट से रन जड़े। इस तूफानी पारी के साथ ही शिवम दुबे पूर्व भारतीय धुरंधर युवराज सिंह वाली एलीट लिस्ट में शामिल हो गए।

युवराज के क्लब में मारी एंट्री

शिवम दुबे ने दूसरे टी-20 के दौरान हरफनमौला खेल से खास रिकॉर्ड बनाया। दुबे एक टी-20 इंटरनेशनल मैच में 50 रन और एक विकेट लेने वाले भारत के दूसरे ऑलराउंडर बन गए हैं। इस मामले में शीर्ष पर युवराज सिंह हैं। युवी ने अपने करियर में तीन बार ये कारनामा किया है।

50 runs+1 wicket for India in a T20I match

3 times – Yuvraj Singh
2 times – Shivam Dube*
2 times – Virat Kohli
1 time – Hardik Pandya
1 time – Axar Patel
1 time – Washington Sundar
1 time – Tilak Varma

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *