CRICKET

1087 रन, जयंत यादव की टीम ने 511 रन से जीता मैच, नेट गेंदबाज ने मचाई तबाही, ध्रुव शोरे ने ठोका तूफानी शतक

Duleep Trophy 2023: बैंगलोर (M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru) में खेले गये दूसरे क्वार्टरफाइनल में नॉर्थ जोन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नॉर्थ ईस्ट जोन पर 511 रन की बड़ी जीत हासिल कर ली है. दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के क्वार्टरफाइनल में दोनों टीमों टकराई थीं. हालांकि नॉर्थ ईस्ट जोन की टीम यहां बिल्कुल भी टक्कर नहीं दे पाई.

चौथी पारी में जीत के लिए नॉर्थ ईस्ट जोन के पास कुल 666 रन का टारगेट था. चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी टीम सिर्फ 154 रन पर ही ऑलआउट हो गई. मैच (North Zone vs North East Zone, 2nd Quarter-Final) में नॉर्थ ईस्ट जोन ने दिन की शुरुआत 58 के स्कोर और 3 विकेट से की थी.

North Zone vs North East Zone, 2nd Quarter-Final

दूसरे क्वार्टरफाइनल में नॉर्थ जोन ने पहली बल्लेबाजी की और पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 540 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. इनकी तरफ से दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये हर्षित राणा ने 86 गेंदों पर 12 चौके और 9 छक्के जड़ते हुए 122 रन की नाबाद पारी खेली.

इसके जवाब में नॉर्थ ईस्ट जोन की पूरी टीम 134 रन पर ढेर हो गई. दूसरी पारी में नॉर्थ जोन ने जयंत यादव के 55 रन और अंकित के 70 रन की मदद से 6 विकेट गंवाकर 259 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. हालांकि विशाल लक्ष्य के समक्ष अंत में नॉर्थ ईस्ट जोन की टीम सिर्फ 154 रन ही बना पाई.

नॉर्थ ईस्ट जोन की तरफ से 5वें विकेट के लिए पालजोर तमांग और निलेश लामिछने के बीच 57 रन की साझेदारी हुई. दोनों ने नॉर्थ जोन के गेंदबाजों को काफी परेशान किया. हालांकि निशांत सिंधु ने इस साझेदारी को तोड़ा और निलेश को आउट किया. इसके बाद पुल्कित नारंग ने पालजोर का विकेट लिया.

इस तरह नॉर्थ ईस्ट जोन की टीम ने 117 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे. नॉर्थ जोन की गेंदबाजी के सामने ईस्ट जोन के बल्लेबाज ज्यादा अनुभवी नजर नहीं आए. पहली पारी में नॉर्थ जोन के बल्लेबाज सिंधु ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 150 रन ठोके. वहीं दूसरी पारी में उन्होंने दो विकेट भी लिए. इस तरह उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *