CRICKET

हार के बाद टीम इंडिया को बड़ा झटका, ICC ने काटी 100 फीसदी मैच फीस, शुबमन पर तगड़ा जुर्माना

भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तो गंवाई ही साथ में उसपर फाइन भी लग गया. दरअसल स्लो ओवर रेट के चलते आईसीसी ने टीम इंडिया की 100 फीसदी मैच फीस काट ली है. शुभमन गिल पर तो मैच फीस के अलावा अतिरिक्त 15 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है क्योंकि उन्होंने अंपायर के फैसले पर सवाल खड़े किए थे. आईसीसी के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस भड़क गए हैं और उन्होंने उसे ट्रोल करना शुरू कर दिया. फैंस ने आईसीसी को सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं बल्कि अंपायरों पर भी जुर्माना लगाने की डिमांड की.

क्रिकेट फैंस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अंपायरिंग से खासे नाराज दिखे. नाराजगी शुभमन गिल के खिलाफ फैसले को लेकर थी जिन्हें दूसरी पारी में कैच आउट दिया गया. उनका कैच स्लिप में गया था, गेंद कैमरन ग्रीन ने लपकी थी. रीप्ले में लग नहीं रहा था कि कैच पूरी सफाई से लपका गया है लेकिन तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलब्रॉ ने गिल को आउट दिया. गिल इस फैसले से नाराज दिखे और उन्होंने सोशल मीडिया पर इस फैसले के खिलाफ एक पोस्ट डाल दिया.

 

फैंस ने आईसीसी को सलाह दी कि वो अंपायर रिचर्ड केटलब्रॉ पर जुर्माना लगाए. कुछ फैंस ने तो उन्हें इस अंपायर की आंखों का इलाज तक कराने की सलाह दे दी. इस तरह की प्रतिक्रियाएं इसीलिए आ रही हैं क्योंकि फैंस अंपायरिंग से निराश हैं. वैसे अंपायर के इस फैसले से रोहित शर्मा भी खफा नजर आए.

रोहित शर्मा ने भी शुभमन गिल के विकेट पर निराशा व्यक्त की थी. उन्होंने कहा कि गिल के विकेट पर और कैमरा एंगल देखे जाने चाहिए. रोहित ने हैरानी जताई कि आईसीसी जैसे बड़े टूर्नामेंट में कैमरा एंगल्स की कमी है. खैर शुभमन गिल के विकेट पर तो विवाद हो गया है लेकिन इतना तो साफ है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत ने खराब क्रिकेट खेला.

भले ही गिल के विकेट पर विवाद हो गया लेकिन दूसरे बल्लेबाजों ने तो खराब शॉट खेलकर ही अपने विकेट गंवाए. दूसरी पारी में टीम इंडिया ने पांचवें दिन लंच से पहले ही सरेंडर कर दिया. विराट कोहली, रहाणे जैसे दिग्गजों ने लापरवाही से अपने विकेट गंवाए. जडेजा ने भी यही किया. नतीजा ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीता और भारत को हार मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *