Home SPORTS CRICKET हार्दिक की गलती व राहुल की बेवकूफी से हारी टीम इंडिया, 6 साल बाद हारा भारत, धोनी को कीवियों ने फिर रुलाया

हार्दिक की गलती व राहुल की बेवकूफी से हारी टीम इंडिया, 6 साल बाद हारा भारत, धोनी को कीवियों ने फिर रुलाया

0
हार्दिक की गलती व राहुल की बेवकूफी से हारी टीम इंडिया, 6 साल बाद हारा भारत, धोनी को कीवियों ने फिर रुलाया

पहला मुकाबला रांची में खेला गया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। न्यूजीलैंड ने 177 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में टीम इंडिया 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड ने पहले टी20 में भारत को 21 रन से हरा दिया है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 176 रन बनाए थे। डेवोन कॉनवे ने 52 और डेरिल मिचेल ने नाबाद 59 रन की पारी खेली थी। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन ही बना सकी। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 47 रन और वॉशिंगटन सुंदर ने 50 रन की पारी खेली।

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दें यह हार्दिक की कप्तानी में भारतीय टीम की दूसरी हार है।

रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स (JSCA International Stadium Complex) में टीम इंडिया एक भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला नहीं हारी थी। इस मैदान पर वे जीत हैट्रिक लगा चुके हैं। रांची में भारतीय टीम ने 2016 से 2021 तक 3 टी20I मुकाबले खेले और तीनों में विजयी रहे।

हार्दिक का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ| वहीँ राहुल ने पृथ्वी शॉ को टीम में मौका नहीं देकर बड़ी गलती की| विश्व कप 2019 में टीम इंडिया को धोनी की कप्तानी में हराने वाली कीवी टीम ने आज फिर धोनी को उनके ही घर में रोने के लिए मजबूर कर दिया|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here