Home SPORTS CRICKET हारा बांग्लादेश रोया पाकिस्तान, एडिलेड में भारत की चमत्कारिक जीत, कोहली-अर्शदीप बने जीत के हीरो

हारा बांग्लादेश रोया पाकिस्तान, एडिलेड में भारत की चमत्कारिक जीत, कोहली-अर्शदीप बने जीत के हीरो

0
हारा बांग्लादेश रोया पाकिस्तान, एडिलेड में भारत की चमत्कारिक जीत, कोहली-अर्शदीप बने जीत के हीरो

लिंटन दास की तूफानी पारी और बारिश के बीच टीम इंडिया ने बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए अपना दावा और मजबूत कर लिया है. एडिलेड में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रन बनाए. बारिश के चलते मैच 16 ओवर का करना पड़ा. जिसके बाद बांग्लादेश को 151 रन का टारगेट मिला. वह 6 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी.

कोहली-राहुल ने जड़े अर्धशतक
बांग्लादेश के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. कप्तान रोहित 2 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन राहुल और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़कर टीम को मजबूती प्रदान की. राहुल ने 32 गेंदों पर 50 रन बनाए. इस दौरान उन्होने 3 चौके और 4 छक्के लगाए. कोहली ने नाबाद 64 रन की पारी खेली. जिसमें उन्होने 44 गेंद खेलकर 8 चौके और 1 छक्का लगाया.

हांलकी, मध्यक्रम में सूर्यकुमार (30), पांड्या (5), कार्तिक (7) और अक्षर पटेल (7) बड़ी पारी खेल पाने में नाकाम रहे. आखिर में अश्विन ने 13 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से हसन महमूद ने तीन और शाकिब ने दो विकेट लिए.

लिंटनदास ने धो डाला
लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के लिए लिंटन दास ने आतिशी पारी खेलते हुए 60 रन बनाए. उन्होने केवल 21 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. एक समय बांग्लादेश ने 7 में ओवर में 66 रन बना लिए थे. तब बारिश के वजह से मैच रोकना पड़ा. उस समय डकवर्थ लुईस नियम के तहत बांग्लादेश 17 रन से आगे चल रहा था.

बारिश रूकने के बाद मैच में टीम इंडिया ने वापसी की. मैच को 16 ओवर का करना पड़ा. इसके बाद अर्शदीप, शमी और हार्दिक उपयोगी साबित हुए. लिंटन दास (60) के रन आउट होने के बाद. शांतो (25), शाकिब (13), अफीफ (3), यासिर (1) और मेहदी हसन (6) ने जल्दी-जल्दी अपने विकेट गवां दिए.
हांलकी, आखिरी में नुरूल हसन (25*) और तस्कीन (12*) सातवें विकेट के लिए 19 गेंदों पर 37 रन जोड़कर टीम के लिए संघर्ष किया. लेकिन जीत दिला पाने में नाकाम रहे.

भारत के लिए अर्शदीप सिह और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए. एक विकेट मोहम्मद शमी को मिला.

Image

प्वाइंट टेबल में नम्बर एक बना भारत
इस जीत के साथ ही टीम इंडिया प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर आ गई है. उसके मैच में 6 अंक हो गए हैं. साउथ अफ्रीका के 3 मैच में 5 अंक है. भारत की जीत से पाकिस्तान के सेमी में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here