CRICKET

स्टार्क ने उड़ा दिए मोईन अली के होश, लहराती गेंद से दिखाया कमाल, 3 बार गुलाटी खाकर गिरा स्टम्प

हेडिंग्ले टेस्ट के चौथे दिन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के लिए जोरदार रही है. मिचेल स्टार्क ने दिन की पहली ही गेंद से कहर बरपा रहे हैं और लंच से पहले ही इंग्लिश टीम को दो बड़े झटके दे चुके हैं. स्टार्क ने पहले बेन डकेट को पवेलियन की राह दिखाई, तो इसके बाद कंगारू गेंदबाज की लहराती हुई गेंद ने मोईन अली के होश उड़ाए.

मिचेल स्टार्क दिन के पहले ही ओवर से काफी अच्छी लय में नजर आए. स्टार्क ने शुरुआत से ही इंग्लिश टीम के सलाम बल्लेबाजों को परेशान किया. आखिरकार इसका फायदा स्टार्क को मिला और बेन डकेट उनके जाल में फंस गए. डकेट को स्टार्क ने 23 रन के स्कोर पर चलता किया. इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए नंबर तीन पर मोईन अली को उतारने का दांव चला. हालांकि, स्टार्क के आगे इंग्लिश टीम का यह दांव भी बुरी तरह से फेल हुआ.

मोईन अली अभी क्रीज पर सेट होने की कोशिश ही कर रहे थे और 5 रन ही बना सके थे. तभी मिचेल स्टार्क के हाथ से एक गेंद निकली, जो हवा में लहराती हुई ऑफ पर पड़कर इंग्लिश बैटर का लेग स्टंप ले उड़ी. मोईन के चेहरे के हाव-भाव से पता लग रहा था कि उनको समझ ही नहीं आया कि गेंद ने कहां से काटा बदल लिया. मोईन का लेग स्टंप तीन बार गुलाटी खाकर दूर गिरा.

ऑस्ट्रेलिया ने हेडिंग्ले टेस्ट मैच को जीतने के लिए इंग्लैंड के सामने 251 रन का लक्ष्य रखा है. टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा और स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड और क्रिस वोक्स की तिकड़ी ने मिलकर दूसरी पारी में पूरी कंगारू टीम को 224 रन पर समेटा. ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है और अगर टीम हेडिंग्ले में बाजी मारने में सफल रहती है, तो टीम एशेज सीरीज 2023 को अपने नाम कर लेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *