CRICKET

स्टार्क की हैट्रिक, स्मिथ की फिफ्टी बेकार, नीदरलैंड की बचाई लाज, टीम इंडिया को कंगारुओं ने दिखाया ट्रेलर

ICC Cricket World Cup Warm-up Matches 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के 5वें वार्म अप मैच (Australia vs Netherlands, 5th Warm-up game) भी बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका। ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनन्तपुरम में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स (Australia vs Netherlands, 5th Warm-up game) के बीच वार्मअप मैच खेला गया। बारिश की वजह से मैच केवल 23 ओवर का निर्धारित हुआ। Australia vs Netherlands, 5th Warm-up game में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166/7 का स्कोर बनाया| जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 84/6 बना पाई और फिर बारिश पड़ना शुरू हो गई| लगातार बारिश होने की वजह से मैच को रद्द कर दिया गया।

Australia vs Netherlands, 5th Warm-up game

मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज के रूप में स्टीव स्मिथ और जोश इंग्लिश मैदान पर उतरे। जोश इंग्लिश 3 गेंदों पर बिना रन बनाये बोल्ड हो गए| इसके बाद एलेक्स कैरी के साथ स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। एलेक्स कैरी ने 28 रन बनाये तो स्टीव स्मिथ ने 42 गेंदों पर4 चौके और 3 छक्के जड़ते हुए 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। मध्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैमरन ग्रेन ने 34 रन और मिचेल स्टार्क ने 24 रनों का योगदान दिया। नीदरलैंड्स के लिए वैन बीक, वैन डर मर्व और बास डी लीड ने 2-2 विकेट हासिल किये।

जवाब में 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी के आगे डच टीम के टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया| नीदरलैंड के पहले 4 विकेट केवल 15 रनों पर गिर गये। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने इस दौरान अपनी हैट्रिक पूरी की।

उसके बाद कॉलिन एकरमैन ने 31 नाबाद रन और एक छोर को संभाले रखा, जबकि कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 14 रनों का योगदान दिया। 14.2 ओवर में बारिश के आने की वजह से मुकाबला रोकना पड़ा। अंत में इस अभ्यास मैच (Australia vs Netherlands, 5th Warm-up game) को भी रद्द करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट, मिचेल मार्श, शॉन एबोट और मार्नस लैबुशेन को 1-1 विकेट हासिल हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *