Home SPORTS CRICKET सिराज जैसा कोई नहीं, इस मामले में बन गए नम्बर एक गेंदबाज, पीछे छूटे बुमराह-शमी, शाहीन जैसे धुरंधर

सिराज जैसा कोई नहीं, इस मामले में बन गए नम्बर एक गेंदबाज, पीछे छूटे बुमराह-शमी, शाहीन जैसे धुरंधर

0
सिराज जैसा कोई नहीं, इस मामले में बन गए नम्बर एक गेंदबाज, पीछे छूटे बुमराह-शमी, शाहीन जैसे धुरंधर

रविवार को मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश ने भारत को नाटकीय ढंग से चले मैच में एक विकेट से हरा दिया. इस मैच में जहां भारतीय बैटर का प्रदर्शन जहां खराब रहा वहीं गेंदबाजों की परफॉर्मेंस भी साधारण रही. 136 रन पर 9 विकेट खोकर हार के मुहाने खड़ी बांग्लादेश टीम ने आखिरी विकेट के लिए 51 रन जोड़ टीम इंडिया के हाथों से मैच छीन लिया.

इस मैच में मोहम्मद सिराज ने अपनी धारदार गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया. उन्होने इस लो स्कोरिंग मैच में 10 ओवर गेंदबाजी की और 32 रन देकर 3 विकेट चटकाए. जिसके बूते टीम इंडिया ने मैच में पकड़ मजबूत कर ली थी. लेकिन आखिर में टीम इंडिया जीत का स्वाद चखने में नाकाम रही.

Image

सिराज का प्रदर्शन लगातार सुधरता जा रहा है. नकी गेंदबाजी की धार भी लगातार पैनी होती जा रही है. दुनिया के धाकड़ बल्लेबाजों के लिए भी उनके खिलाफ रन बना पाना मुश्किल हो गया है. इस बात की तस्दीक सिराज के साल 2022 के वनडे में गेंदबाजी प्रदर्शन से होती है. वो वन मैच वंडर नहीं हैं. सिराज ने साल 2022 में अबतक खेले 13 मैच में गेंदबाजी करते हुए 21 विकेट 22.09 के औसत और 4.33 की इकोनॉमी के साथ हासिल किए हैं. उनकी गिनती साल के सर्वश्रेष्ठ व्हाइट बॉल बॉलरों में हो रही है.

इस विकेट लेने के मामले में सिराज नम्बर एक भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी उनसे काफी पीछे हैं. इसके अलावा शाहीन अफरीदी और पैट कमिंस जैसे धुरंधर गेंदबाज भी सिराज से पीछे नजर आते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here