CRICKET

साल 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज, रोहित-सूर्या नहीं बल्कि ये बैटर मार गया बाज़ी

Most Sixes in 2023 All Formats Combined: साल 2023 अपने समापन की ओर बढ़ रहा है. क्रिकेटप्रेमी के लिए यह साल काफी खास रहा. इस साल दो बड़े आईसीसी इवेंट देखने को मिले. जिसमें जून में आईसीसी टेस्ट वर्ल्ड चैम्पियनशिप का फाइनल खेला गया. तो वहीं नम्बर में 13वें विश्वकप का भी आयोजन हुआ. इस साल कई रिकॉर्ड बने और बिगड़े. कई हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले. जिसमें चौको-छक्कों की खूब बारिश हुई.

  • साल 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज
  • इस अंजान बल्लेबाज ने लगा दिए रोहित-सूर्या से भी ज्यादा छक्के
  • तीनों प्रारूपों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज

इस साल सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

बात करते हैं इस साल सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की तो. भारत के रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया. खासतौर पर वनडे विश्वकप के दौरान उन्होने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए खूब छक्के लगाए. इसके अलावा न्यूजीलैंड के डेरेल मिशेल, ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श, भारत के सुर्यकुमार यादव और शुबमन गिल के बल्ले से खूब बड़े शॉट देखने को मिले. लेकिन इस साल सबसे ज्यादा छक्के लगाने में एक अनजान बल्लेबाज ने इन सब को पीछे छोड़ दिया. इस बल्लेबाज का नाम है मोहम्मद वसीम. जो कि यूएई के सलामी बल्लेबाज हैं. 

 इस अनजान बल्लेबाज ने रोहित-सूर्या को भी पछाड़ा

भारत के रोहित शर्मा ने साल 2023 में तीनों प्रारूपों में 80 छक्के लगाए. इस दौरान उन्होने 67 छक्के वनडे मैचों में लगाए. वहीं न्यूजीलैंड के डेरेल मिशेल ने 52 मैचों में 61 छक्के जड़े. लेकिन यूएई के मोहम्मद वसीम ने 45 मैचों में 98 छक्के लगाकर सबको पीछे छोड़ दिया. उन्होने इस दौरान 51 छक्के टी20 और 47 छक्के वनडे में जड़े.

Most Sixes in 2023 (All Formats Combined)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *