Home SPORTS CRICKET सरफराज़ के भाई मुशीर ने तूफानी शतक ठोक रचा इतिहास, बाबर-धवन की बराबरी की, बने नम्बर 1

सरफराज़ के भाई मुशीर ने तूफानी शतक ठोक रचा इतिहास, बाबर-धवन की बराबरी की, बने नम्बर 1

0
सरफराज़ के भाई मुशीर ने तूफानी शतक ठोक रचा इतिहास, बाबर-धवन की बराबरी की, बने नम्बर 1

Sarfaraz Khan brother Musheer Khan: सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के भाई मुशीर खान (Musheer Khan) ने अंडर 19 वर्ल्डकप (ICC Under 19 World Cup 2024) में अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचा दिया है. एक ओर जहां सरफराज को टेस्ट टीम के लिए टीम इंडिया में चुना गया तो वहीं दूसरी ओर उनक भाई Musheer Khan अंडर 19 वर्ल्डकप में अपनी बल्लेबाजी से विश्व किकेट को हैरान कर रहे हैं. अब मुशीर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अंडर 19 वर्ल्ड कप के सुपर सिक्स मैच  में शानदार बल्लेबाजी कर धमाका कर दिया है. मुशीर ने कमाल करते हुए 109 गेंद पर शतक लगाकर धमाका कर दिया. U19 वर्ल्ड कप में मुशीर का यह दूसरा शतक है.


मुशीर खान ने रचा इतिहास

मुशीर ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में लगातार दो शतक बनाकर एक खास रिकॉर्ड बना दिया है. मुशीर अब अंडर-19 अंडर-19 वर्ल्ड कप के एक संस्करण  दो शतक लगाने के मामले में बाबर आजम और शिखर धवन की बराबरी करने में सफल हो गए हैं.  
अंडर-19 वर्ल्ड  कप के एक संस्करण  कप के एक संस्करण में सर्वाधिक शतक बनाने वाले बल्लेबाज

  • मुशीर खान – 2*
  • शिखर धवन- 2
  • बाबर आजम- 2

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे ज्यादा रन 

बता दें कि अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में मुशीर अब सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. मुशीर ने पाकिस्तान के शाहज़ेब खान (Shahzaib Khan) को  पीछे छोड़ दिया है. शाहज़ेब खान ने अबतक 3 मैच खेलकर कुल 223 रन बनाए हैं. वहीं, मुशीर अब शाहज़ेब से काफी आगे निकल गए हैं.  वहीं, इस मामले में तीसरे नंबर पर Jewel Andrew (एंड्रयू) हैं जिनके नाम 3 मैच में 196 न दर्ज है.  वहीं, इस मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह सुपर सिक्स का मुकाबला खेला जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here