CRICKET

संन्यास से वापसी करेंगे सहवाग-रैना व गेल, इस टूर्नामेंट में बरसाएंगे छक्के-चौके,इस चैनल पर होगा प्रसारण

वेटरन प्रीमियर लीग: भारत में आये दिन क्रिकेट से जुड़ी कोई न कोई नयी लीग का आयोजन होता रहता है| इसी सिल्सिले में भारत में आईपीएल (IPL) के बाद अब वेटरन प्रीमियर लीग की शुरूआत होने जा रही है। भारत में वेटरन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट 17 नवंबर से खेला जाएगा| स्पष्ट कर दिया गया है कि वेटरन प्रीमियर लीग में क्रिकेट जगत के कई महान क्रिकेटर खेलते हुए नजर आएंगे।

वीरेंदर सहवाग, क्रिस गेल, सनथ जयसूर्या और सुरेश रैना समेत कई क्रिकेटर वेटरन प्रीमियर लीग का हिस्सा होंगे। वेटरन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट इंडियन वेटरन्स क्रिकेट बोर्ड और इंडियन पावर क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला जाएगा। आगमी टूर्नामेंट में कुल छह टीमें हिस्सा लेंगी और हर एक टीम में दो विदेशी खिलाड़ी और कम से कम रणजी ट्रॉफी के पांच पूर्व क्रिकेटर शामिल किये जायेंगे।

वेटरन प्रीमियर लीग के लिए वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल ने हाल ही में सभी छह टीमों की जर्सी लॉन्च की थी। इसमें वीवीआईपी गाजियाबाद, मुंबई लॉयन्स, राजस्थान लेजेंड्स, छत्तीसगढ़ सुल्तांस, तेलंगाना टाइगर्स और दिल्ली वॉरियर्स की टीमें शामिल हैं। इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग की हर एक टीम में 30 प्रतिशत स्टार खिलाड़ी होंगे और 70 प्रतिशत नए और युवा खिलाड़ियों को अपने टैलेंट को दिखाने मौका दिया जाएगा। वेटरन प्रीमियर लीग में भी आईपीएल की ही तर्ज पर नीलामी के जरिए खिलाड़ियों का चयन होगा। वेटरन प्रीमियर लीग का आयोजन 17-28 नवंबर के बीच देहरादून में किया जायेगा। वेटरन प्रीमियर लीग में छह टीमों के मध्य कुल मिलाकर 18 मैचों का आयोजन मिया जायेगा।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज और लेजेंड्स लीग क्रिकेट में कई पूर्व भारतीय और विदेशी खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। लेजेंड्स लीग में भी फैंस का खूब एंटरटेनमेंट होता है। इसी कड़ी में अब वेटरन प्रीमियर लीग का नाम भी जुड़ गया है जिसमे पूर्व खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से अपने फैंस को मैदान में खेलते हुए नजर आयेंगे। इस लीग में न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर, साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर लॉन्स क्लूसनर, आईपीएल से संन्यास ले चुके सुरेश रैना और वीरेंदर सहवाग जैसे क्रिकेटर खेलते हुए नजर आएंगे। फैंस को वेटरन प्रीमियर लीग का इंतजार बेसब्री से है ताकि वो अपने पंसदीदा स्टार्स को खेलते हुए देख पाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *