CRICKET

श्रीलंका ने जीत वर्ल्ड कप Qualifiers, फाइनल में चला धोनी के चेले का जादू, ये बन मैन ऑफ द मैच व सीरीज

ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023: हरारे स्पोर्ट्स क्लब (Harare Sports Club, Harare) में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप क्वालीफायर का समापन हुआ| आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स CC Cricket World Cup 2023) का फाइनल मुकाबला श्रीलंका और नीदरलैंड्स (SL vs NED) के बीच मध्य Harare Sports Club, Harare में खेला गया। फाइनल मुकाबले में श्रीलंका (Sri Lanka) ने नीदरलैंड्स (Netherlands) को 128 रनों से पराजित कर खिताब अपने नाम किया।

Sri Lanka vs Netherlands, Final

फाइनल (Sri Lanka vs Netherlands, Final) में टॉस जीतकर नीदरलैंड्स ने पहले श्रीलंका को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया|नीदरलैंड का पहला गेंदबाजी का निर्णय गलत साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम के टॉप ऑर्डर ने सधी हुई शुरुआत की।

सलामी बल्लेबाज पथुम निशंका ने 23 रन, सदीरा समरविक्रमा ने 19 रन का योगदान दिया। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में अनुभवी कुसल मेंडिस ने 43 और सहन अर्कचीगे ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए 57 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में चरिथ असलंका 36 गेंदों पर 36 रन बनाए|

अंत मे हरफनमौला खिलाड़ी वनिन्दू हसरंगा ने 29 रनों का अहम योगदान दिया। नेदरलैंड्स के विरुद्ध श्रीलंकाई टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और पूरी टीम 47.5 ओवर में 233 पर ऑल आउट हो गई। नीदरलैंड्स की तरफ से 4 गेंदबाजों ने 2-2 विकेट हासिल किये।

Sri Lanka vs Netherlands, Final

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स के सभी बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज मैक्स ओदाऊद ने सबसे ज्यादा 33 रन का योगदान दिया| वहीं वैन बीक ने नाबाद 20 रन बनाए| श्रीलंकाई गेंदबाजी के समक्ष नीदरलैंड की पूरी टीम महज 105 रनों पर ऑल आउट हो गई।

श्रीलंका की तरफ से महीश तीक्ष्ना ने सबसे ज्यादा 4 विकेट, Dilshan Madushanka ने तीन विकेट और Wanindu Hasaranga ने दो विकेट हासिल किये। नीदरलैंड के विरुद्ध श्रीलंका ने इस मुकाबले को एकतरफा 128 रनों से अपने नाम किया। आपको बता दें कि श्रीलंका और नीदरलैंड्स की टीम ने फाइनल में जगह बनाकर भारत मे होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया था। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का आयोजन भारत में किया जायेगा|

PLAYER OF THE MATCH
Dilshan Madushanka
PLAYER OF THE SERIES
Sean Williams

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *