Home SPORTS CRICKET श्रीलंका क्रिकेट टीम को ICC ने किया बैन, World Cup 2024 भी नहीं खेल पायेगी

श्रीलंका क्रिकेट टीम को ICC ने किया बैन, World Cup 2024 भी नहीं खेल पायेगी

0
श्रीलंका क्रिकेट टीम को ICC ने किया बैन, World Cup 2024 भी नहीं खेल पायेगी

Sri Lanka Cricket Board: वर्ल्ड कप 2023 के बीच श्रीलंका क्रिकेट के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले टीम के खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के सभी सदस्यों को बर्खास्त कर दिया गया था. बीते 7 नवंबर को श्रीलंका कोर्ट ने बोर्ड के सभी अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया था. अब बोर्ड को आईसीसी की ओर से निलंबित कर दिया गया है. श्रीलंका बीते चार सालों में आईसीसी द्वारा सस्पेंड होने वाला दूसरा देश बना.

इससे पहले आईसीसी ने 2019 में ज़िम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड पर प्रतिबंध लगाया था. ज़िम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड को भी सरकार के दखल के चलते सस्पेंड किया गया था. क्रिकेट बोर्ड में सरकार का दखल ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के निलंबन का भी कारण बना. आईसीसी की ओर से अब 21 नवंबर को होने वाली मीटिंग में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को लेकर आगे का फैसला लिया जाएगा.

बता दें कि खराब फॉर्म में चल रही श्रीलंका टीम को भारतीय टीम ने 02 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 के 33वें लीग मैच में 55 रनों पर ऑलआउट कर 302 रनों से जीत अपने नाम की. भारत के खिलाफ टीम का ये प्रदर्शन श्रीलंका के खेल मंत्री रोशन रणसिंघे को अच्छा नहीं लगा. उन्होंने 06 नवंबर, सोमवार को पूरा क्रिकेट बोर्ड की बर्खास्त कर दिया और 1996 में श्रीलंका को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले पूर्र कप्तान अर्जुन रणतुंगा को बोर्ड का अंतरिम बना दिया.

वर्ल्ड कप में बेहद खराब रहा श्रीलंका का प्रदर्शन

श्रीलंका ने टूर्नामेंट में हार के साथ शुरुआत की. टीम ने पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ 102 रनों से गंवाया. इसके बाद टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 6 विकेट से और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी. हालांकि फिर टीम ने लगातार दो मैच जीतते हुए नीदरलैंड्स को 5 विकेट से इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया. लेकिन इसके बाद टीम ने अफगानिस्तान, इंडिया, बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ चार मैच गंवा दिए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here