Home SPORTS CRICKET शाहीन की कप्तानी में पाक की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड 46 रन से जीता, बाबर चमके, साउदी के 150 विकेट पूरे

शाहीन की कप्तानी में पाक की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड 46 रन से जीता, बाबर चमके, साउदी के 150 विकेट पूरे

0
शाहीन की कप्तानी में पाक की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड 46 रन से जीता, बाबर चमके, साउदी के 150 विकेट पूरे

विश्वकप में करारी हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बॉर्ड ने तीनों प्रारूपों के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त किए. बल्लेबाजों की बैटिंग ऑर्डर में बदलाव किया. कुछ नये चेहरों को मौका दिया. लेकिन नतीजा फिर भी वही रहा जिसका डर था. नए साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हाल बेहाल है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में करारी हार के बाद उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा.

शाहीन अफरीदी की अगुआई वाली पाकिस्तान की टी20 टीम को न्यूजीलैंड में सीरीज के पहले ही टी20 में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए 5 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में मेजबान न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. नतीजतन कीवी टीम 8 विकेट पर 226 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

न्यूजीलैंड के पहाड़नुमा स्कोर के सामने पाकिस्तानी टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 12 गेंद बाकी रहते 180 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले को 46 रन से अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. मेजबान टीम की जीत में कप्तान केन विलियम्सन, डेरिल मिचेल और तेज गेंदबाज टीम साउदी का अहम योगदान रहा. मिचेल ने 27 गेंदों पर 61 रन कूट डाले वहीं विलियम्सन 57 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम के लिए पूर्व कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली. बाबर आजम ने 35 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के जड़े. ये उनके T20I करियर की 31 फिफ्टी है। कीवी टीम के लिए टिम साउदी ने 25 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. एडम मिल्ने और बेन सीर्स ने 2-2 विकेट लिए.

साउदी के टी-20 इंटरनेशनल करियर में 150 विकेट पूरे- न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं. साउदी इस माइलस्टोन तक पहुंचने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज हैं. साउदी ने पाकिस्तान के खिलाफ चार विकेट लेकर यह कारनामा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here