CRICKET

विश्वकप 2023 में हुई नई टीम की एंट्री, टीम इंडिया के लिए खड़ी हुई नई मुसीबत, कई बार कर चुकी शिकार

वर्ल्ड कप 2023 से पहले खेले जा रहे क्वालीफायर टूर्नामेंट में कई जबरदस्त और नजदीकी मैच देखने को मिले। इस टूर्नामेंट के सुपर-6 लीग से सबसे पहले दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज बाहर हो गई। वहीं एक अन्य मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने जिम्बाब्वे को हराकर भारत में होने वाले मुख्य टूर्नामेंट के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। जिम्बाब्वे के विरुद्ध श्रीलंका ने मुकाबले को आसानी से 9 विकेट से अपने नाम लिया।

मेजबान टीम जिम्बाब्वे विश्व कप क्वालीफायर में किसी टीम से पहली बार हारी। पहली पारी में जिम्बाब्वे की टीम सिर्फ 166 रन पर ढेर हो गई, जो मौजूदा क्वालीफायर में उनका सबसे कम स्कोर था। तगड़ी फॉर्म में चल रहे सीन विलियम्स ने 57 गेंदों में 56 रन बनाकर टीम के लिए एकमात्र हाफ सेंचुरी जड़ी।

सिकंदर रजा भी ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके और 31 रन के साथ दूसरे सबसे बड़े स्कोरर रहे। अन्य किसी भी बल्लेबाज ने 20 रन का आंकड़ा पार नहीं किया। श्रीलंका के लिए महेश थीक्षाना और दिलशान मदुशंका ने जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी लाइन-अप को तहस-नहस कर दिया और दोनों ने मिलकर 7 विकेट लिए।

165 रन का बचाव करना हमेशा कठिन होता है। श्रीलंका के ओपनिंग बल्लेबाज पथुम निसांका और दिमुथ करुणारत्ने ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने 19 ओवर के अंदर श्रीलंका का शतक पूरा कर दिया और पहले विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की। नगारावा ने करुणारत्ने को आउट कर दिया लेकिन निसांका के शतक और कुसल मेंडिस के टिके रहने से श्रीलंका को मैच जीतने में मदद मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *