CRICKET

वापसी के बाद जसप्रीत बुमराह की कातिलाना गेंदबाजी, यॉर्कर से तोड़े स्टंप, 10 ओवर में बल्लेबाजों के उड़ाए तोते

Jasprit Bumrah: काफी समय से क्रिकेट से दूर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में वापसी के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं. इस कड़ी में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 28 जुलाई को बेंगलुरु में एक प्रैक्टिस मैच में बॉलिंग की और 10 ओवर फेंके. इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने दो ओवर मेडन डाले और एक विकेट लेने में सफलता अर्जित की.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने यह गेंदबाजी बेंगलुरु के पास अलूर में एक इंट्रा स्क्वॉड मैच में की. मैच में में मुंबई के कई युवा बल्लेबाज खेल रहे रहे. गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 10 महीनों में पहली बार बॉलिंग की है. टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले साल चोटिल हुए थे.

इसके बाद सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टी20 मुकाबले में खेले. इसके बाद उनकी पीठ की चोट फिर उभर आई. मार्च में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सर्जरी करानी पड़ी थी. फिलहाल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह ने मुंबई के बल्लेबाजों के खिलाफ 10 ओवर गेंदबाजी में दो ओवर मेडन के साथ केवल 34 रन दिए और एक विकेट लिया. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ओपनर अंगकृष रघुवंशी को आउट किया. आपको बता दें रघुवंशी 2022 में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं. रघुवंशी आठ गेंद खेलने के बाद बिना खाता खोले पवेलियन लौटे.

इस मुकाबले के दौरान तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने भी गेंदबाजी की. कृष्णा ने भी 10 ओवर फेंके और इनमें दो ओवर मेडन रखते हुए 26 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया. कृष्णा भी पीठ दर्द से परेशान थे. वे भी करीब एक साल से खेल से दूर हैं. बुमराह और कृष्णा दोनों का वर्ल्ड कप 2023 से पहले फिट होना भारतीय टीम के लिए बड़ी राहत रहेगी. इनके उपलब्ध होने से बॉलिंग में लचीलापन आएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *