CRICKET

लेडी धोनी-स्मृति मंधाना के तूफ़ान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, शर्मा जी की बेटी ने रचा इतिहास, जेमिमा रोड्रिग्स का धमाल

Australia Women tour of India, 2023-24: भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम (IND-W vs AUS-W) के बीच जारी एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल टीम इंडिया के नाम रहा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में खेले जा रहे मुकाबले में टीम इंडिया (Indian Women’s Cricket Team) ने पूरी तरह से शिकंजा कस लिया है। ऑस्ट्रेलिया (Australia Women’s Cricket Team) के पहली पारी के 219 रनों के जवाब में मेजबान टीम ने दूसरे दिन के का खेल खत्म होने तक 376/7 का बड़ा स्कोर हासिल कर लिया है| टीम इंडिया की अब कुल बढ़त 157 रनों की हो गई है। भारतीय टीम के लिए चार बल्लेबाजों ने दूसरे दिन अर्धशतक लगाये।

India Women vs Australia Women, Only Test

मैच (India Women vs Australia Women, Only Test) के पहले दिन 98/1 के स्कोर से आगे खेलते हुए स्मृति मंधाना ने स्नेह राणा के संग मिलकर दूसरे विकेट के लिए 42 रन और जोड़े। दोनों के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई| 140 के स्कोर पर स्नेह राणा 9 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गई। स्मृति मंधाना ने 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

147 रनों पर तीन विकेट गिरने के बाद जेमिमा रोड्रिग्स ने अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही ऋचा घोष के साथ मिलाकर चौथे विकेट के लिए 113 रन की शतकीय साझेदारी की। विकेटकीपर ऋचा घोष ने अपने अपने डेब्यू टेस्ट पर शानदार अर्धशतक जमाया और 52 रनों की पारी खेली। ऋचा घोष का विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के अटैक के सामने 14 रनों के अन्तराल में 4 बड़े विकेट गंवा दिए।

कप्तान हरमनप्रीत कौर बिना खाता खोले आउट हुई तो यस्तिका भाटिया 1 रन बना सकी। उसके बाद 9 चौकों की मदद से 73 रनों पर शानदार बल्लेबाजी कर रही जेमिमा भी पवेलियन लौट गई। टीम इंडिया की ढहती पारी को दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने उभारा। पूजा और दीप्ति दोनों बल्लेबाजों के बीच 102 रनों की नाबाद साझेदारी हुई। दीप्ति शर्मा 70 रन व पूजा वस्त्राकर 33 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है| दूसरे दिन भारतीय टीम ने 376/7 का बड़ा स्कोर हासिल कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्ले गार्डनर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *