CRICKET

लिटन दास ने बचाई बांग्लादेश की इज्जत, आखिरी वनडे में अफगानिस्तान को रौंदा, ये बना मैन ऑफ द मैच व सीरीज

Afghanistan tour of Bangladesh, 2023: बांग्लादेश और अफगानिस्तान (BAN vs AFG) के बीच तीसरा वनडे मैच 11 जुलाई को चटगांव के जाहूर अहमद चौधरी स्टेडियम (Zahur Ahmed Chowdhury Stadium, Chattogram) में खेला गया। मैच से पहले अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) ने सीरीज के शुरुआती दो मैचों में जीत हासिल कर सीरीज को अपने नाम कर लिया था|

तीसरे वनडे (Bangladesh vs Afghanistan, 3rd ODI) में बांग्लादेश टीम ने जीत हासिल कर अपना सम्मान हासिल किया। मुकाबले (Bangladesh vs Afghanistan, 3rd ODI) में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानी टीम सिर्फ 126 रनों पर ढेर हो गई| जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) ने लक्ष्य को 7 विकेट रहते 24 ओवर में अर्जित कर लिया।

Bangladesh vs Afghanistan, 3rd ODI

मुकाबले (Bangladesh vs Afghanistan, 3rd ODI) में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगान टीम (fghanistan) के पहले 5 बल्लेबाज महज 32 रनों पर पवेलियन लौट गए। पिछले मैच के शतकवीर रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने क्रमशः 6 और 1 रन का योगदान दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये रहमत शाह बिना खाता खोले आउट हो गए| दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद नबी खाता भी नहीं खोल सके। वहीं मध्यक्रम में कप्तान हसमतुल्लाह शाहीदी ने 22 रनों की पारी खेलकर टीम (Afghanistan) की लाज बचाई| Afghanistan टीम का अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

Bangladesh vs Afghanistan, 3rd ODI

अफगानिस्तान के लिए अजमतुल्लाह ओमरजाई ने 56 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें 1 चौका और 3 छक्के शामिल रहे। अजमतुल्लाह ने अपनी टीम का स्कोर 100 के पार पहुँचाया। बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम ने सबसे ज्यादा 4 विकेट प्राप्त किये। लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम निराश करते हुए शून्य पर आउट हो गये|

नजीमुल शान्तो केवल 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए| इसके बाद बांग्लादेश टीम का स्कोर 28/2 हो गया। शुरुआती दो विकेट जल्दी गिरने के बाद यहाँ से कप्तान लिटन दास ने शाकिब अल हसन के साथ 61 रनों की अहम साझेदारी की।

Bangladesh की तरफ से शाकिब अल हसन ने 39 रनों का योगदान दिया और मोहम्मद नबी की गेंद पर आउट हो गये। दूसरे छोर पर खड़े लिटन दास ने 53 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम (Bangladesh) को जीत दिला दी। दोनों टीमों के बीच अब दो टी20 मैचों की सीरीज (Bangladesh vs Afghanistan) की शुरुआत 14 जुलाई को होगी।

PLAYER OF THE MATCH
Shoriful Islam
PLAYER OF THE SERIES
Fazalhaq Farooqi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *