Home SPORTS CRICKET लंका में आया रनों का भूचाल, मैथ्यूज़ ने 38 गेंद खेलकर मचाया तहलका, 10वें क्रम के बैटर का धमाल

लंका में आया रनों का भूचाल, मैथ्यूज़ ने 38 गेंद खेलकर मचाया तहलका, 10वें क्रम के बैटर का धमाल

0
लंका में आया रनों का भूचाल, मैथ्यूज़ ने 38 गेंद खेलकर मचाया तहलका, 10वें क्रम के बैटर का धमाल

192 की स्ट्राइक रेट से ताबड़तोड़ बड़ी पारी खेलकर भी अगर कोई बल्लेबाज अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे, तो उसके लिए ये बेहद दिल तोड़ने वाला हो सकता है. टी20 क्रिकेट में ऐसी स्थिति अक्सर देखने को मिलती है, जहां कुछ खिलाड़ियों का हैरतअंगेज प्रदर्शन भी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं होता. श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जहां लंका प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.

पल्लेकेली में सोमवार 12 दिसंबर को खेले गए लंका प्रीमियर लीग के 10वें मैच में जाफना किंग्स ने कोलंबो स्टार्स को सिर्फ 6 रनों के करीबी अंतर से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए जाफना ने 5 विकेट खोकर 178 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में कोलंबो 8 विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी. उसे मैच टाई करने के लिए आखिरी गेंद में 6 रनों की जरूरत थी, लेकिन सिर्फ 1 रन आया और टीम हार गई.

कोलंबो की शुरुआत ही हालांकि, बेहद खराब रही थी. जाफना के गेंदबाजों ने कोलंबो के बल्लेबाजों को टिकने का मौका ही नहीं दिया और 13वें ओवर तक सिर्फ 67 रन पर 7 विकेट गिर गए. जाहिर तौर पर ऐसे में टीम से जीत की उम्मीद तो दूर, 100 रन छूने की उम्मीद भी किसी को नहीं थी. कोलंबो के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यूज के हालांकि, अलग इरादे थे.

इस दिग्गज बल्लेबाज ने अंधाधुंध पारी खेलते हुए सिर्फ 38 गेंदों में नाबाद 73 रन कूट दिए, लेकिन आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर मैच टाई नहीं करवा सके. अपनी पारी में उन्होंने 50 रन तो सिर्फ चौके-छक्कों से कूट दिए. उन्होंने 11 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्के उड़ाए.

मैथ्यूज का अच्छा साथ दिया पेसर बैनी हॉवेल ने. इस इंग्लिश ऑलराउंडर ने भी तूफानी बल्लेबाजी की और 20 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 43 रन उड़ाए, लेकिन आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए और इसने कोलंबो से जीत का मौका छीन लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here