Home SPORTS CRICKET रिज़वान ने रचा इतिहास, सूर्याकुमार के इस बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर बने नम्बर 1, कोहली-रोहित का बुरा हाल

रिज़वान ने रचा इतिहास, सूर्याकुमार के इस बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर बने नम्बर 1, कोहली-रोहित का बुरा हाल

0
रिज़वान ने रचा इतिहास, सूर्याकुमार के इस बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर बने नम्बर 1, कोहली-रोहित का बुरा हाल

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान का बल्ला रूकने का नाम नहीं ले रहा है. रिज़वान शानदार बल्लेबाजी के दम पर एक के बाद एक मील के पत्थर पार करते जा रहे हैं. पिछले साल रिज़वान टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. इस साल भी उनका यह सिलसिला जारी है. रिज़वान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 35 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम क लिया.

PAK vs ENG: Mohammad Rizwan credits bowlers after Pakistan beat England by 6 runs in 5th T20I - India Today

मोहम्मद रिजवान फाइनल मैच में बड़ी पारी तो नहीं खेल सके, लेकिन उन्होंने भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव से टी-20 नंबर वन बल्लेबाज का ताज छीन लिया. मोहम्मद रिजवान इस साल टी-20 फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. साल 2022 में अभी तक खेले 18 मुकाबलों में 54.73 की औसत के साथ मोहम्मद रिजवान 821 रन बनाए हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव के बल्ले से इस साल 40.05 की औसत से 801 रन निकले हैं.

टी-20 फॉर्मेट में रन बनाने के मामले में इस साल रोहित शर्मा और विराट कोहली काफी नीचे हैं. बाबर ने रोहित शर्मा 540 रनों के साथ 7वें और विराट कोहली 485 रनों के साथ 13वें पायदान पर हैं. वहीं मैच की बात करें तो फाइनल मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 164 रन के लक्ष्य को 5 विकेट खोकर 19.3 ओवर में हासिल कर लिया. इस जीत में पाकिस्तान के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज मोहम्मद नवाज, हैदर अली और इफ्तिकार अहमद ने अहम भूमिका निभाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here