CRICKET

मुशीर खान-अभिषेक की तूफानी पारी बेकार, बांग्लादेश ने टीम इंडिया को रौंदा, 19 साल के बैटर की छक्कों की बारिश

Bangladesh U19 vs India U19, 2nd Semi Final: सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय टीम को एशिया कप से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। दुबई (ICC Academy Ground, Dubai) में खेले गये दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 4 विकेट से पराजित किया। इस हार के साथ ही अंडर 19 की भारतीय टीम एशिया कप से बाहर हो गई है। वहीं कमजोर आंकी जा रही बांग्लादेश की टीम ने सेमीफाइनल में भारत को हराने के साथ ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब बांग्लादेश 17 दिसंबर को UAE के साथ अंडर 19 एशिया कप का फाइनल खेलेगा। भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य को बांग्लादेश ने आसानी से हासिल कर जीत दर्ज की।

पहले खेलते हुए भारत ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 189 रनों का लक्ष्य रखा था। भारत के दो बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली, इसके अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके| इस तरह से टीम इंडिया लचर बल्लेबाजी के कारण सिर्फ 188 के स्कोर पर सिमट गई भारत की तरफ से मुशीर ने 50 रन और अभिषेक ने 62 रन बनाये| इस तरह से बांग्लादेश को जीत के लिए 189 रनों का लक्ष्य दिया गया। भारतीय टीम के गेंदबाज भी इस आसान टारगेट को डिफेंड करने में सक्षम नहीं रहे। भारत के गेंदबाज राज लिम्बानी ने सबसे अधिक दो विकेट और नमन तिवारी ने 3 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा अर्शिन कुलकर्णी ने एक भी विकेट अपने नाम नहीं किया, लेकिन उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी की है।

बांग्लादेश के विस्फोटक बल्लेबाज अरिफुल इस्लाम ने काफी कमाल की पारी खेली है। इस खिलाड़ी ने 90 गेंदों में ताबड़तोड़ 94 रनों की पारी खेली। इस्लाम अकेले ही पूरी भारतीय टीम पर भारी पड़ गए और भारत को मैच हराने में सबसे अहम भूमिका निभाई है। इसके अलावा अहरर अमीम ने भी कमाल की पारी खेली है। अमीम ने 90 गेंदों में संयम से खेलते हुए 48 रनों की पारी खेली है, इस तरह भारत को एशिया कप से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *