Home SPORTS CRICKET ब्रैडन किंग ने खेली विस्फोटक पारी, 15 छक्के-चौके लगाकर उड़ाया गर्दा, 5 साल बाद जमैका ने जीता खिताब

ब्रैडन किंग ने खेली विस्फोटक पारी, 15 छक्के-चौके लगाकर उड़ाया गर्दा, 5 साल बाद जमैका ने जीता खिताब

0
ब्रैडन किंग ने खेली विस्फोटक पारी, 15 छक्के-चौके लगाकर उड़ाया गर्दा, 5 साल बाद जमैका ने जीता खिताब

शुक्रवार को कैरेबियन प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में जमैका तैलवाह ने बारबाडोस रॉयल्स को 8 विकेट से रौंदकर 5 साल बाद खिताब अपने नाम कर लिया. इस जीत का ताज ब्रैंडन किंग के सिर पर सजा, जिनके छक्के चौकों की बारिश में बारबाडोस उड़ दिया. किंग ने नाबाद 83 रन की विस्फोटक पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 13 चौके और 2 छक्के लगाए. पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबाडोस ने 162 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे जमैका ने 2 विकेट के नुकसान पर 23 गेंद पहले ही आसानी से हासिल कर लिया.

ब्रैंडन किंग और शामराह ब्रुक्स इस जीत के स्टार रहे. पहले गेंदबाजों ने कमाल किया, फिर बल्लेबाजों ने योगदान दिया. किंग ने 50 गेंदों पर नाबाद 83 रन की आतिशी पारी खेली. जबकि ब्रुक्स ने 33 गेंदों पर 47 रन बनाए.

इससे पहले बारबाडोस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए. पाकिस्तानी दिग्गज मोईन खान के बेटे आजम खान ने सबसे ज्यादा 51 रन जड़े. आजम ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं रहकीम कॉर्नवाल ने 21 गेंदों पर 36 रन बनाए. कॉर्नवाल ने कप्तान काइल मेयर्स के साथ बारबाडोस को शानदार शुरुआत दिलाई थी. दोनों के बीच 63 रन की साझेदारी हुई थी.

रहकीम कॉर्नवाल के पवेलियन लौटने के कुछ देर बाद मेयर्स भी आउट हो गए. इसके बाद आजम ने जिम्मेदारी संभाली और जेसन होल्डर के साथ मिलकर पारी को 100 रन के पार पहुंचाया. 117 रन पर बारबाडोस को होल्डर के रूप में तीसरा झटका लगा.

Image

वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी होल्डर महज 17 रन ही बना पाए. इसके बाद तो बारबाडोस की पारी लड़खड़ा ही गई. आजम को कोई मजबूत साथ नहीं मिला. नजीबुल्जाह जरदान 6, कॉर्बिन 7 और डेवॉन थॉमस 7 रन ही बना पाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here