CRICKET

बेबी मलिंगा-निशांका का धमाल, लंका ने जिम्बाब्वे को रौंद वर्ल्डकप में मारी एंट्री, टीम इंडिया से होगी पहली टक्कर

ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023: श्रीलंका टीम ने सुपर 6 के चौथे मैच में वेस्टइंडीज को हराकर वनडे विश्वकप 2023 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। ICC Cricket World Cup Qualifiers 2023 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 9 विकेट से जीत दर्ज कर श्रीलंका ने टॉप 10 में एंट्री कर ली है। क्वालीफाई करने के बाद श्रीलंका को विश्वकप में भारत के खिलाफ 2 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेलना है। भारत बनाम श्रीलंका मुकाबला दोपहर 2 बजे से वानखेड़े में खेला जाना है।

दरअसल, सोमवार को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स के सुपर सिक्स के तहत बुलावायो (Queens Sports Club, Bulawayo) में जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच मैच खेला गया| मुकाबले (Zimbabwe vs Sri Lanka, Super Sixes, Match 4) में श्रीलंका ने 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। श्रीलंका ने जिम्बाब्वे में खेले जा रहे क्वालिफायर्स के भी मैच जीते और टॉप 10 में जगह बनाई।

गौरतलब है कि सुपर सिक्स में श्रीलंका के 4 मैचों में 8 अंक हो गए हैं। Zimbabwe vs Sri Lanka, Super Sixes, Match 4 में जिम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए सिर्फ 165 रन का स्कोर खड़ा किया| जवाब में श्रीलंका ने 101 गेंद बाकी रहते 9 विकेट से जीत दर्ज की। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज पथुम निशांका ने शतकीय पारी खेली। निशांका ने 102 गेंद पर 101 रन की मैच विनिंग शतकीय पारी खेली।

महेश तीक्षणा ने झटके सर्वाधिक 4 विकेट
मुकाबले (Zimbabwe vs Sri Lanka, Super Sixes, Match 4) में श्रीलंका की ओर से स्पिनर महेश तीक्षणा ने 4 विकेट हासिल किये| वहीं दिलशान मधुशंका ने 3 विकेट और जूनियर मलिंगा Matheesha Pathirana ने दो विकेट अपनी झोली में डाले। 4 विकेट लेने वाले महेश तीक्षणा को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

जिम्बाब्वे के पास बढ़िया मौका
विश्वकप के लिए क्वालीफाई करने के लिए अब सिर्फ 1 टीम के लिए स्थान बचा हुआ है। 2 बार की विश्व विजेता टीम वेस्टइंडीज पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गयी है| ऐसे में जिम्बाब्वे के पास भारत में होने वाले विश्वकप के लिए क्वालिफाई करने का सुनहरा मौका है। इसके लिए उसे स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच जीत दर्ज करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *